logo-image

विदेशों में छोड़ रही है भारतीय संस्कृति की अलग छाप, जानिए कौन है ये महिला

ये जहां भी जाती हैं अपनी भारतीय संस्कृति की छाप छोड़ जाती हैं. आखिर ये महिला कौन है?

Updated on: 30 Oct 2023, 03:34 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया इतनी बड़ी हो गई है कि आज हर कोई एक-दूसरे से चंद सेकेंड में जुड़ जाता है। आज हम आपको एक ऐसी महिला का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो यूरोप के माल्टा शहर में रहती हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए दुनिया भर के लोगों से जुड़ी हुई हैं. इनके बारे में जानने से पहले आइए वायरल वीडियो देखतें है कि आखिर ये कैसे दुनिया भर के लोगों से जुड़ पाई हैं और फिर आपको बताएंगे कि वायरल वीडियो में दिख रही महिला कौन है?

दुनिया भर में भारतीय संस्कृति की छाप

सोशल मीडिया पर आपको उनके कई वीडियो देखने को मिलेंगे. आज हम आपके साथ सिर्फ एक वीडियो शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला किसी यूरोपियन शहर में है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला का पहनावा भारतीय संस्कृति की छाप छोड़ रहा है. महिला राजस्थान के स्थानीय कपड़े पहने नजर आ रही है. आप समझ सकते हैं कि यूरोप जैसे देश में जहां लोग वेस्टर्न कपड़ों को ज्यादा महत्व देते हैं, वहां ये भारतीय महिला राजस्थानी लुक में दिखाई दे रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उनकी ड्रेस देखकर हर कोई हैरान है. आइए अब जानते हैं कि सोशल मीडिया पर वायरल महिला कौन है, जिसके लाखों फॉलोअर्स हैं. 

ये भी पढ़ें- विभाग ने कपल को भेजा 10 लाख रुपए का गैस बिल, देख बोले- इतना कैसे आया?

कौन है ये महिला?

ये धौली मीणा हैं, जिनका असली नाम निरमा मीणा है. निरमा मीना मूल रूप से राजस्थान के जयपुर जिले के जमवारामगढ़ की रहने वाली हैं. उनके पति भारतीय विदेश सेवा में कार्यरत हैं, जिसके कारण निरमा मीणा अपने पति के साथ विदेश में रहती हैं. धौली मीणा जहां भी जाती हैं अपनी भारतीय संस्कृति की छाप छोड़ जाती हैं. उनका उद्देश्य विदेशों में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देना है. वह फिलहाल यूरोप के माल्टा शहर में रहती हैं. वो अपने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय संस्कृति का वीडियो पोस्ट करती रहती हैं, जो लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. धौली चाहती हैं कि समाज से दहेज प्रथा जैसी बीमारी हमेशा के लिए खत्म हो जाए और इस समाज में कोई भी दहेज लेने की बात न करे. वही, धौली चाहती हैं कि राजस्थान में महिला की सुरक्षा को लेकर कड़ा कानून बनाया जाए ताकि किसी महिला के साथ कोई रेप जैसी घटना नहीं हो.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dholi Meena (@dholimeena007)