logo-image

यूक्रेन की तर्ज पर जम्मू कश्मीर में बुर्का पहने आतंकी ने CRPF पर किया हमला, VIDEO वायरल

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी शक्ति रूस के हमले से यूक्रेन को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर रूसी सेना के खिलाफ पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस बीच जम्मू कश्मीर में भी आतंकियों ने सेना और अर्धसैनिक बलों को इसी तरह निशाना बन कर दिया है.

Updated on: 30 Mar 2022, 01:35 PM

highlights

  • आतंकी ने सीआरपीएफ पर पेट्रोल बम से किया हमला
  • हमले से बंकर में लगी आग, पर कोई नहीं हुआ हताहत
  • ऐसे हमलों से कश्मीर में सुरक्षाबलों के लिए बढ़ेगी चुनौती

नई दिल्ली:

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी शक्ति रूस के हमले से यूक्रेन को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर रूसी सेना के खिलाफ पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसकी ट्रेंनिंग बाकायदा यूक्रेन की सेना आम लोगों को दे रही है. इस बीच आतंकवाद प्रभावित जम्मू कश्मीर में भी आतंकियों ने सेना और अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाने के लिए यूक्रेन के फार्मूले का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में मंगलवार की शाम जम्मू-कश्मीर के सोपोर कस्बे में एक बुर्का पहने शख्स ने सीआरपीएफ के बंकर पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया. हमलावर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है.


बड़े खतरे की आहट
इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बुर्का पहना हुआ शख्स आता है और अपने बैग से एक पेट्रोल बम निकाल कर सीआरपीएफ के बंकर पर हमला कर वह भागता हुआ दिखता है. पेट्रोल बम हमले से लगी आग के बाद वहां मौजूद जवानों ने पानी डालकर काबू पाया. हालांकि, इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन ये सुरक्षा बलों की सुरक्षा की दृष्टि से एक बड़े खतरे के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल, यूक्रेन में रूसी सैनिकों को इस तरह के पेट्रोल बम हमले से भारी क्षति पहुंची है, यही वजह है कि रूसी सेना अब भी यूक्रेन की राजधानी कीव में दाखिल नहीं हो पाई है.


सोपोर के मुख्य चौक पर मंगलवार शाम को बुर्का पहने एक व्यक्ति ने CRPF के बंकर पर पेट्रोल बम फेंक कर हमला किया. यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में बुर्का पहनकर एक शख्स आता दिखाई दे रहा है. वह अपने बैग से पेट्रोल बम निकालता है और सीआरपीएफ बंकर पर फेंकने के बाद तेजी से भाग जाता है. हालांकि, वीडियो में देखने से यह नहीं पता चलता कि हमलावर पुरुष था या महिला. सीआरपीएफ बंकर पर हमले की खबर मिलते ही इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया. सुरक्षा बल मामले की जांच में जुट गए हैं. वहीं, इस पूरे मामले पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.