logo-image

ये क्या हो गया? आंखें खुलीं तो अनजान शख्स के बिस्तर पर लेटी मिली महिला...

अस्पताल से उसकी मां को पहले ही डिस्चार्ज कर दिया गया था. जो अब उसके घर से करीब 40 मील की दूरी पर थीं. फौरन अस्पताल प्रशासन तक इसकी इत्तला पहुंची, जो जांच शुरू हुई.

Updated on: 23 Sep 2023, 06:30 PM

नई दिल्ली:

एक अमेरिकी महिला की जब आंख खुली तो वो किसी और के बिस्तर  पर लेटी थी. ये पूरा वाकया जॉयसी राइट नाम की एक महिला के साथ हुआ. दरअसल 83 साल की जॉयसी अपनी बीमारी के चलते नजदीकी अस्पताल में भर्ती हुई, जहां उसका इलाज चल रहा था. इसी बीच उसकी सर्जरी भी की गई, उन्हें बेइंतहा दर्द के चलते नशीली दवाएं भी दी गई. हालांकि असली मामले की शुरुआत यहीं से हुई, जब उस 83 साल की जॉयसी की आंख खुली, तो उसने खुद को किसी और के घर में पाया...

यहां महिला का 55 साल का बेटा एंडी उन्हें तलाशने लगा, उसे भरोसा नहीं था कि उसकी मां अस्पताल से यूं गायब हो गई. इससे पहले की वो आगे कुछ कर पाता, उसे अगले दिन एक कॉल आया. कॉल पर अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीज के रिश्तेदारों ने बताया कि एंडी की मां किसी दूसरे घर में है.

लिहाजा उसने फौरन खुद से पड़ताल शुरू की, मालूम चला कि अस्पताल से उसकी मां को पहले ही डिस्चार्ज कर दिया गया था. जो अब उसके घर से करीब 40 मील की दूरी पर थीं. फौरन अस्पताल प्रशासन तक इसकी इत्तला पहुंची, जो जांच शुरू हुई. मालूम चला कि ऐसा जानबूझ कर नहीं, बल्कि गलती से हो गया. कर्मचारियों की गलती से किसी और मरीज को, किसी और परिजनों को सौंप दिया गया.  

महिला के बेटे एंडी ने बताया कि, जब उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया, तो वहां बहुत अंधेरा था. साथ ही महिला को दर्द की दवाएं भी दी गई थी. इसके चलते उन्हें समझ ही नहीं आया कि वो कहां है. ऐसी कन्फ्यूजिंग स्थिति में उनके साथ क्या हुआ उन्हें पता भी नहीं चला. 

एंडी ने अस्पताल प्रशासन पर गुस्सा जाहिर करते हुआ कहा कि, उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि ऐसा भी कुछ हो सकता है. कौन जिम्मेदार होता, अगर उनकी मां को गलत दवाएं दे दी जाती. उन्होंने अस्पताल की इस गलती पर काफी हैरानी भी जताई. हालांकि मां दोबारा सही सलामत घर लौट आई है, वो इस बात से खुश हैं.