logo-image

नहीं देखा होगा ऐसा लॉकिंग सिस्टम, देख लोगों ने पकड़ लिया माथा, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 22 Apr 2024, 06:06 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में हर रोज एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते रहते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद यकीन ही नहीं होता है कि क्या वाकई में ऐसा हो सकता है. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखते ही आप अपनी सिर को पकड़ लेंगे. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक ऐसा दरवाजा का लॉक है कि देख हर कोई चौंक गया है. सोशल मीडिया पर इस लॉक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

नहीं देखा होगा ऐसा लॉकिंग सिस्टम

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपने घर का दरवाजा बंद कर लेता है. आपने पहले भी कई लॉक देखे होंगे, लेकिन इस तरह का यह पहला लॉकिंग सिस्टम है, जो आपने शायद ही कहीं देखा होगा. 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बड़े ड्रम के ऊपरी हिस्से को काटकर गेट में ताले के रूप में सेट किया गया है. इसे इस तरह से सेट किया गया है कि यह लॉक की तरह काम करता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि युवक बड़े आराम से ड्रम के ढक्कन को ताले की तरह इस्तेमाल करता है. वह दरवाज़ा बंद कर देता है. आप देख सकते हैं कि दरवाजा भी बंद हो जाता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🔵 Daily Gk | English | Facts 🔵 (@nextstudy.in)

वीडियो देख लोगों ने लिए खुब मजे

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि आज तो कुछ भी देखने को मिल सकता है. एक यूजर ने लिखा कि बाबा मैं ये ताला अपने घर में भी लगाना चाहता हूं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा कि भारत के किस कोने में इस तरह का ताला बनाया जाता है? हम चाहते हैं कि इस प्रकार के ताले को दुनिया का सबसे सुरक्षित ताला घोषित किया जाए. वीडियो पर कई लोगों ने मजेदार रिएक्शन दिए हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये कम से कम करोड़ों रुपये का ताला होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- चलती रहती है शादी और उड़ता रहा पंडित का मजाक, वीडियो देख आपको भी आ जाएगा गुस्सा