logo-image
लोकसभा चुनाव

No Diet Day: मंदिरा बेदी ने झटपट बनने वाली डिशेज को किया रिजेक्ट, लोगों से की फिट रहने की अपील

Mandira Bedi on No Diet Day: इंटरनेशनल नो डाइट डे पर, एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने फैड डाइट को रिजेक्ट करते हुए बताया कि लोगों के लिए स्वस्थ रहने के लिए सिम्पल तरीके बनने वाले फूड कितने अनहेल्दी है.

Updated on: 06 May 2024, 01:28 PM

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस मंदिरा बेदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं, अक्सर इंटरनेशनल वर्कआउट वीडियो और पोस्ट पोस्ट करते हुए, उन्होंने हमेशा हेल्दी फूड को प्रोत्साहित किया है. आज इंटरनेशनल नो डाइट डे पर, मंदिरा सस्टेनेबल आहार खोजने और जो आपको पसंद है उसे खाने और फिट रहने के बीच बैलेंस बनाने में एबल होने पर जोर देती हैं. बात यह है कि फिटनेस की जर्नी में, हम चाहे जितना भी कहें कि 'मैं जिम जा रहा हूं', आप जो खाते हैं उसे हरा नहीं सकते. यह हमेशा 70 प्रतिशत फूड और 30 प्रतिशत व्यायाम होता है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi)

कई आहारों के विषय पर बात करते हुए, बेदी कहती हैं कि बहुत सारे आहार हैं, मैंने उन सभी को आज़माया है. मेरी राय में, जो कुछ भी आपको ईंधन के लिए गंभीर मात्रा में वसा लेने के लिए मजबूर करता है. जो कुछ भी आपको इतना वसा लेने के लिए मजबूर करता है वह आपकी धमनियों के लिए अच्छा नहीं हो सकता है. यह आपके अंगों और हृदय के लिए बहुत अच्छा नहीं हो सकता है. मैंने थोड़े समय के लिए ऐसा किया, आप वजन कम करते हैं लेकिन एक बार जब आप रुक जाते हैं, तो आपका सारा वजन वापस आ जाता है. 

वह आगे कहती हैं, फिर मैंने लंबे समय तक रुक-रुक कर उपवास किया है. कुछ मायनों में यह बहुत अच्छा काम करता है. आपके शरीर की अवधारणा, कि जब आप कुछ घंटों तक नहीं खाते हैं और अपने शरीर को भूखा रखते हैं, तो आपका शरीर भुखमरी मोड में चला जाता है और जब ऐसा होता है तो आपकी उम्र बढ़ने और वसा कोशिकाओं सहित सभी खराब कोशिकाएं सबसे पहले मर जाती हैं. लेकिन आप इनमें से किसी भी चीज़ को लंबे समय तक नहीं कर सकते क्योंकि यह आपके चयापचय के लिए काम करता है. 

एक्ट्रेस का मानना ​​है कि अपने पसंदीदा खाने का लुत्फ़ उठाने के साथ-साथ 'छुट्टियों का समय' खत्म होने के बाद फ़िटनेस रूटीन पर वापस लौटना भी समय की मांग है. आखिरकार आपको चीज़ों को बैलेंस करने का तरीका ढूंढ़ना ही पड़ता है. ऐसे दिन भी होंगे जब आप सोचेंगे कि 'मैं छुट्टी पर हूं और मैं खुद को सब कुछ खाने की इजाज़त दूंगी और जब मैं वापस आऊंगी, तो मैं अपनी दिनचर्या में वापस आ जाऊंगी. मैं ऐसा करने में सहमत हूं. 

एक ऐसे व्यक्ति के रूप में, जो तीन ऑडियंस से ज़्यादा समय से टेलीविज़न और फ़िल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहा है, वह कलाकारों पर पड़ने वाले दबाव को समझती है, जो एक ख़ास तरह का दिखने के लिए उम्मीदों पर खरा उतरना होता है. क्या उनके पास कलाकारों के लिए कोई सलाह है, जो कभी-कभी हताशा में फ़ैड डाइट का सहारा लेते हैं. बात यह है कि हर कोई कोशिश करता है और उसे एहसास होता है.