logo-image

गले में चेन...हाथ में है मोबाइल फोन, फिर देख लीजिए ये वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 01 Apr 2024, 07:43 PM

नई दिल्ली:

आजकल मोबाइल स्नैचिंग और चेन स्नैचिंग की घटना आम हो गई है. सड़क पर चलते समय कब आपके गले से चेन या हाथ से फोन छीन लिया जाए, आपको पता नहीं होता है. ऐसे में सड़कों पर पैदल चलना भी चुनौतीपूर्ण काम हो गया है. गाइडलाइन के तौर पर आपको यह गांठ बांध लेना चाहिए कि अगर आप सड़क पर चल रहे हैं तो फोन पर बात न करना और अगर आपने चेन पहन रखी है तो उसे घर पर ही रखें. अगर आप इस बात को हल्के में ले रहे हैं तो आपको ये वीडियो फिर देखना चाहिए. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

कहां कहा है वायरल वीडियो?

दरअसल, पंजाब के फिरोजपुर से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक महिला के साथ चेन स्नैचिंग की घटना होती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग महिला अपनी कार से बाहर निकल रही होती है. उनके साथ एक बुजुर्ग व्यक्ति भी हैं. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह उनके घर के सामने का है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाइक सवार एक युवक तेजी से आता है और महिला की गर्दन पर हाथ रख देता है. वे महिला के गले से चेन छीन लेते हैं और इतनी तेजी से चेन छीनते हैं कि महिला अचानक सड़क पर गिर जाती है.  

महिला बुरी तरह से हुई घायलॉ

वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला बुजुर्ग है इसलिए उसने सहारा भी ले रखा है. जिस तरह से महिला गिरी, उससे साफ है कि वह गंभीर रूप से घायल हुई होगी. जब बदमाश चेन खींचकर भागते हैं तो कार भी उनका पीछा करने के लिए तेज हो जाती है. हालांकि, वीडियो पूरा नहीं है इसलिए इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती कि उसे गिरफ्तार किया गया था या नहीं.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा? 

इस वीडियो एक एक्स यूजर ने शेयर किया है.वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि  वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि कृपया इस वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि इन अपराधियों को पकड़ा जा सके, फिरोजपुर कैंट के संत लाल रोड पर चेन स्नैचिंग की घटना के दौरान यह बुजुर्ग महिला बुरी तरह घायल हो गई.युवक ने बताया कि यह घटना शाम छह बजे की है.

यूजर्स ने पंजाब पुलिस को टैग कर कार्रवाई की मांग की है. एक यूजर ने लिखा कि ये आज काफी आम हो गया है. वीडियो पर कई यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. एक यूजर ने लिखा कि ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है.