logo-image

स्विमिंग पूल में गिर गया हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें फिर परिवार ने किया क्या

हाथी का एक बच्चा उसमें घुसने की कोशिश करने लगता है, इसी दौरान वहीं मौजूद एक हाथी को गुस्सा आ जाता है और वह बच्चे में धक्का मार देता है जिससे बच्चे का संतुलन बिगड़ जाता है और वह पूल में गिर जाता है.

Updated on: 15 Oct 2023, 02:28 PM

New Delhi:

हाथियों को दुनिया का सबसे समझदार जानवर माना जाता है. जिसे अक्सर अपने परिवार के आसपास रहना ही पसंद होता है. वह अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कई बार इंसानों पर हमला तक कर देता है. हाथियों को पानी, गन्ना और केले से बहुत लगाव होता है. इसीलिए जैसे ही उन्हें पानी नजर आता है वह उसमें घुसकर मस्ती करने लगते हैं. हाथियों के बच्चों को भी अपने बड़ों की तरह ही पानी में मस्ती करना अच्छा लगता है लेकिन जब बच्चे छोटे होते हैं तो उन्हें भी इंसानों की तरह डूबने के खतरा रहा है.

ये भी पढ़ें: विदेश में सड़कों पर क्या हुआ? लोग अपनी जान बचाकर भागने पर हुए मजबूर, देखें वीडियो!

ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक स्विमिंग पूल को लेकर हाथी का एक बच्चा उसमें घुसने की कोशिश करने लगता है, इसी दौरान वहीं मौजूद एक हाथी को गुस्सा आ जाता है और वह बच्चे में धक्का मार देता है जिससे बच्चे का संतुलन बिगड़ जाता है और वह पूल में गिर जाता है. फिर क्या था अपने लाड़ले को बचाने के लिए थोड़ी दूर खड़ा पूरा परिवार जुट गया. बच्चे को निकालने के लिए हाथियों ने क्या किया ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को एक्स अकाउंट @sameralia46 से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पूल के पास हाथी का एक बच्चा और एक हाथी खड़े हुए हैं इसी दौरान हाथी को गुस्सा आ जाता है और वह बच्चे में अपनी सूंड़ से धक्का मार देता है. जिससे बच्चा पूल में गिर जाता है. इससे पहले कि बच्चा पूल में डूबता उसे बचाने के लिए वहां मौजूद हाथियों का पूरा परिवार पहुंच जाता है और बच्चे को बचाने के लिए अपनी सूंड़ से उसे खींचने लगता लगता है. कुछ ही देर में हाथी अपने बच्चे को पूल से बाहर निकालने में कामयाब हो जाते हैं और अपने लाड़ले की जान बचा लेते हैं.

ये भी पढ़ें: बुर्के से मुस्लिम और दिल से सनातनी, देखिए कैसे कृष्ण भक्ति में लीन है लड़की