#YearEnd2017: 'ढिंचैक पूजा' हो या 'कमलेश', ये हैं इंटरनेट के Viral Moments

  |   Updated On : December 29, 2017 01:38 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

मुंबई :  

साल 2017 बीतने में अब महज 3 दिन बचे हैं। हर साल की तरह 2017 भी बहुत सारी यादें देकर जा रहा है। इस खास पैकेज में हम आपको बताने जा रहे हैं कि पूरे साल सोशल मीडिया पर क्या वायरल हुआ। ढिंचैक पूजा का 'सेल्फी मैंने ले ली आज', सराहा के जरिए लोगों को मैसेज करना या फिर क्या आपने कभी ऑनलाइन शॉपिंग की है..? ये सवाल पूछकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचना। ऐसे ही कई वायरल कंटेट हैं, जिन्हें हम आसानी से भूल नहीं सकते।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सराहा एप

सराहा एक ऐसा एप था, जिसमें लोगों को दूसरों के बारे में अपनी फीलिंग्स जाहिर करने का मौका मिला। इसकी खास बात यह थी कि मैसेज करने वाले की जानकारी गुप्त रखी गई थी। ऐसे में किसी को भी यह पता नहीं चल पाता था कि मैसेज आखिर किसने किया है। यह एप आते ही सोशल मीडिया पर छा गया था। काफी कम लोग थे, जिनकी फेसबुक टाइमलाइन पर सराहा के मैसेज शेयर नहीं हुए थे। इस एप को सऊदी अरब के रहने वाले 29 साल के जेन अल-अबीदीन तौफीक ने बनाया था।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

शाहरुख खान सेल्फी

सलमान खान की एक सेल्फी ने कॉमन गर्ल को फेमस कर दिया। दरअसल 'रईस' फिल्म की प्रमोशन के दौरान शाहरुख ने फैंस के साथ सेल्फी क्लिक की। इसमें ऑलिव ग्रीन कलर की शर्ट पहने एक लड़की के बारे में इंटरनेट पर खूब चर्चा हुई।

ढिंचैक पूजा (फाइल फोटो)

ढिंचैक पूजा (फाइल फोटो)

ढिंचैक पूजा

'सेल्फी मैंने ले ली आज' यह गाना इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ। इस गाने की सिंगर ढिंचैक पूजा भी सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। उनकी पॉपुलेरिटी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि पूजा की बिग बॉस सीजन 11 में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री कराई गई।

डेस्पासितो (Despacito) और शेप ऑफ यू (Shape of you) सॉन्ग

डेस्पासितो (Despacito) और शेप ऑफ यू (Shape of you) सॉन्ग

इन दोनों विदेशी गानों को इंडिया वालों ने खूब पसंद किया। 'डेस्पासितो' गाने की लोकप्रियता का आलम तो यह था कि इसे 2 अरब से ज्यादा लोगों ने सुना। पोर्टो रीको के पॉप सिंगर लूइस फान्सी और डैडी यांकी का गाना इंटरनेट सेंसेशन बना हुआ था। यही नहीं, सिंगर एड शीरन का 'शेप ऑफ यू' सॉन्ग गाने के अलग-अलग वर्जन सोशल मीडिया पर खूब शेयर हुए।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है?

टीवी पर ट्रिवागो (Trivago) का विज्ञापन खूब लोकप्रिय हुआ। इसमें एक शख्स पूछते हैं कि 'क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है?' इस लाइन से लोग इतना परेशान हुए कि एड में दिखने वाले शख्स यानि अभिनव कुमार को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया। हालांकि अभिनव ने लोगों को इरिटेट कर अपनी एक अलग पहचान बना ली।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

आओ कभी हवेली पे

अमरीश पुरी एक बेहतरीन कलाकार थे। उन्होंने फिल्मों में नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों किरदार निभाए हैं। सोशल मीडिया पर 'आओ कभी हवेली पर' खूब ट्रेंड हुआ था। यह कुछ और नहीं बल्कि अमरीश पुरी के पुराने फोटोज को एडिट कर मीम बनाए गए थे। इन्हें लोगों ने खूब पसंद किया था।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

कमलेश

13-14 साल का एक लड़का कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर छाया हुआ था। 3 मिनट के वीडियो में कमलेश ने बड़ी मस्ती में इंटरव्यू दिया था, जिसमें वह बताता है कि वह नशा करता है। हालांकि, यह काफी गंभीर बात थी, लेकिन लड़के के अंदाज की वजह से वीडियो खूब वायरल हुआ था।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

ये गोरमिंट बिक गई है

एक महिला द्वारा कहे गए डायलॉग 'ये गोरमिंट बिक गई है' पर खूब मीम बने। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पाकिस्तानी महिला वहां की गवर्नमेंट के लिए गलत भाषा का इस्तेमाल कर रही है। लोगों ने इस महिला के डायलॉग पर खूब मजाक बनाया।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

कौन बनेगा करोड़पति मीम

कौन बनेगा करोड़पति सिर्फ टीवी पर फेमस नहीं है, बल्कि सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड में रहता है। लोगों ने अमिताभ बच्चन के बोलने के अंदाज पर खूब मीम (meme) बनाए।

RELATED TAG: Yearend2017, Social Media,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो