logo-image

केजरीवाल सरकार के 'मोहल्ला क्लीनिक' पर कांग्रेस करेगी बड़ा खुलासा

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि ये DCW से भी बड़ा स्कैम है। साथ ही इस मामले पर सेंट्रल विजिलेंस और राज्यपाल से भी शिकायत करेंगे।

Updated on: 21 Sep 2016, 03:43 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के 'मोहल्ला क्लिनिक' पर कांग्रेस एक बड़ा खुलासा करने वाली है। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि ये DCW से भी बड़ा स्कैम है। साथ ही इस मामले पर सेंट्रल विजिलेंस और राज्यपाल से भी शिकायत करेंगे।

अजय माकन ने बताया कि करीब 200 कांग्रेस वर्कर्स को ट्रेनिंग के लिए मोहल्ला क्लीनिक भेजा था। इस दौरान पता चला कि ये क्लीनिक सिर्फ 'आप' के कार्यकर्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए खोला गया है। अभी 2 करोड़ रुपए सालाना क्लीनिक में जा रहा है। इसके अलावा चीफ विजिलेंस कमीशन (सीवीसी) की किसी भी गाइडलाइन को फॉलो नहीं किया गया है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि ये DCW से भी बड़ा स्कैम है। अगर क्लीनिक्स की संख्या बढ़कर एक हजार के आसपास हो गई तो सालाना कमाई करीब 20 करोड़ रुपए होगी। वहीं, मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली में पूरी तरह से नाकाम है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ केस दर्ज किया था। उन पर कर्मचारियों की भर्ती मामले में गड़बड़ी करने का आरोप लगा है। स्वाति पर आरोप है कि दिल्ली महिला आयोग में 85 लोग भर्ती किए हैं, जो जरूरत से ज्यादा हैं। साथ ही भर्ती करने में नियमों का पालन नहीं किया गया है। भर्ती हुए लोगों में 90 फीसदी 'आप' के कार्यकर्ता हैं। हालांकि, स्वाति ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है।