logo-image

सलमान खान बनें इस अनोखे कैंपेन का चेहरा

मंगलवार को यूट्यूब पर अब तक सलमान खान की वीडियो को कई लोग देख चुके हैं।

Updated on: 20 Dec 2016, 06:41 PM

नई दिल्ली:

सलमान खान हमेशा से ही पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को प्रमोट करते रहे हैं। इस बार भी बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान एक अनोखे कैंपेन का चेहरा बन गए हैं। मंगलवार को यूट्यूब पर अब तक सलमान खान की वीडियो को कई लोग देख चुके हैं। इसमें वह बता रहे हैं कि हमारे देश में आज भी लोग खुले में टॉयलेट करते हैं।

मैं बचपन देख रहा हूं कि ये खुले में शौच करते हैं लोग, लेकिन इसके लिये न तो उनके परिवार वाले कुछ करते हैं, न ही और कोई। अब सलमान इस कैंपेन के माध्यम से लोगों को खुले में टॉयलेट न करने की सलाह देते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें, आमिर 'दंगल' के लिए जीत सकते हैं ऑस्कर : कुणाल कोहली

आपको बता दें कि बीएमसी ने उनसे इस कैंपेन का चेहरा बनने की अपील की थी, जिसे सलमान खान ने स्वीकार कर लिया था। सलमान ने ये वायदा भी किया कि वो 'बींग ह्यूमन' की ओर से बीएमसी को 5 मोबाइल टॉयलेट देंगे जिन्हें बैंड स्टैंड में अलग-अलग जगह लगाया जाएगा।

सलमान के इस कैंपेन से जुड़ने की खास वजह है। दरअसल, सलमान ने बीएमसी से शिकायत की थी कि कुछ लोग हर दिन सुबह बैंड स्टैंड स्थित उनके घर के सामने मैदान में टॉयलेट कर जाते हैं। इसकी वजह से आसपास के इलाके में गंदगी बढ़ रही है। वहीं स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये बिल्कुल गलत है।