logo-image

AMUSU के 83वें छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित

एएमयू के 83वें छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष व सचिव पद के लिए हुए चुनाव का नतीजा आ गया है। नतीजे की घोषणा मुख्य चुनाव अधिकारी इकबाल परवेज ने की।

Updated on: 09 Oct 2016, 07:49 AM

अलीगढ़:

एएमयू के 83वें छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष व सचिव पद के लिए हुए चुनाव का नतीजा आ गया है। नतीजे की घोषणा मुख्य चुनाव अधिकारी इकबाल परवेज ने की। अध्यक्ष पद पर बहराइच निवासी पीएचडी के छात्र फैजुल हसन जीते हैं। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मोहम्मद अब्दुल फराह शाजली को 2616 वोटों से हराया।

वहीं सचिव पद पर आजमगढ़ निवासी एमबीए के छात्र नवील उस्मानी ने जीत दर्ज की  है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी इमराम गाजी को करीब 1464 वोटों से हराया है।

उपाध्यक्ष पद पर एमएसडब्ल्यू के छात्र नदीम अंसारी 1533 वोटों से जीते हैउन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मोहम्मद अराफात हसन रिजवी को मात दी।

गौरतलब है कि एएमयू छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कैबिनेट के लिए कुल 58 प्रत्याशी मैदान में थे। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव के लिए पांच-पांच प्रत्याशियों में मुकाबला था। कैबिनेट के लिए 23 प्रत्याशी मैदान में थे।

चुनाव में 16034 मतदाताओं में से करीब 70 फीसद ने वोट डाला।

वहीं दूसरी तरफ एएमयू वीमेंस कॉलेज की यूनियन का भी चयन हो गया है। अध्यक्ष पद पर बीए फाइनल की नगमा शरीफ, उपाध्यक्ष पद बीए सेकेंड ईयर की फरहीम शेरवानी व सचिव पद पर बीए फाइनल की उतवा इसरार शेख ने बाजी मारी है। वीमेंस कॉलेज में करीब 68 फीसद ने मताधिकार का इस्तेमाल हुआ।