logo-image

जब पाकिस्तान नहीं माना तो BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, LoC पर मार गिराए 15 रेंजर्स

LoC पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान के 15 रेंजर्स को मार गिराया है। भारत की कार्रवाई में पाकिस्तान के कई चौकियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

Updated on: 28 Oct 2016, 01:59 PM

श्रीनगर:

LoC पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान के 15 रेंजर्स को मार गिराया है। भारत की कार्रवाई में पाकिस्तान के कई चौकियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। पाक आर्मी ने गुरुवार को बगैर किसी उकसावे के जम्मू-कश्मीर के तंगधार, मेंढर और अखनूर में फायरिंग की थी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं।

बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने कहा, 'कितने घायल हुए हैं यह कंफर्म नहीं हो पया है। लेकिन करीब 15 पाकिस्तानी आर्मी मारे गए हैं।' पाकिस्तान की ओर से पल्लनवाला में किए गए सीजफायर में एक भारतीय नागरिक की भी मौत हुई है।

पाकिस्तान द्वारा बार-बार सीजफायर तोड़े जाने के बाद गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को करारा जवाब देने के लिए कहा था। रातभर चली गोलीबारी के बाद से पाकिस्तान से सटे इलाके को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

और पढ़ें: महमूद अख्तर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करता था, 48 घंटे में भारत छोड़ने के आदेश

21 अक्टूबर को भी BSF के जवानों ने 7 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया था। सभी गोलीबारी कर हीरानगर सेक्टर के कठुआ में आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहे थे।

और पढ़ें: LoC पर रातभर गोलीबारी, BSF की कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान (Video)