logo-image

बारामुला में आर्मी कैंप पर हुए हमले वाले मॉड्यूल के सदस्य हैं जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ़्तार दोनों आतंकी

पुलिस के मुताबिक ये दोनों आतंकी 16 अगस्त को बारामूला में हुए आर्मी कैंप हमले में शामिल था।

Updated on: 22 Oct 2016, 02:19 PM

नई दिल्ली:

बारामुला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ़्तार हुए हैं। दोनों को बारामुला सेक्टर से पकड़ा गया हैं। पुलिस के मुताबिक ये दोनों आतंकी उस मॉड्यूल का हिस्सा है जिनमें 16 अगस्त को बारामूला में आर्मी कैंप पर हमला किया था। इस हमले में सेना के 2 जवान और एक पुलिस जवान शहीद हो गए थे।

शुक्रवार देर रात जम्मू-कश्मीर में सेना और एसओजी ने अपने संयुक्त ऑपरेशन में बारामूला से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

जैश के दोनों आतंकियों को बारामूला के कानीस्‍पोरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए इन आतंकियों के नाम सफीर अहमद और फयाज हैं। सेना की 52 राष्ट्रीय रायफल्स और बारामूला एसओजी इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इनके कब्जे से एके-47 रायफल और पिस्टल बरामद की गई हैं। 

बारामूला में एक दशक के बाद सबसे बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस अभियान के तहत करीब 700 घरों की तलाशी ली गई । आर्मी, बीएसएफ, सीआरपीएफ और पुलिस की छोटी-छोटी टीमों ने इस तलाशा अभियान को अंजाम दिया।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के सांभा सेक्टर में शुक्रवार को एक पाकिस्तानी जासूस पकड़ा गया था। उसके पास से दो पाकिस्तानी सिम कार्ड और कुछ नक्शे मिले थे। नक्शों में इस बात की जानकारी थी कि कहां सुरक्षा बल की कितनी फोर्स तैनात है। जिस शख्स को पकड़ा गया है उसका नाम बोधराज बताया जा रहा है।

फिलहाल सुरक्षा बल के जवान उससे पूछताछ कर रहे हैं। फोर्स उससे जासूसी करने वाले अन्य लोगों की जानकारी निकलवाना चाहती है। इससे पहले अगस्त में भी राजस्थान से एक जासूस पकड़ा गया था। उसके पास से कुछ नक्शे और फोटोग्राफ भी मिले थे।