logo-image

इन्वेस्टर्स समिट 2018: योगी आदित्यनाथ ने कहा, निवेशक के लिए यूपी सबसे सही जगह

उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 के अंतिम दिन आदित्यनाथ ने कहा कि देश में निवेश के लिए यूपी सबसे उपयुक्त राज्य है।

Updated on: 23 Feb 2018, 12:14 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 के अंतिम दिन गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में निवेश के लिए यूपी सबसे उपयुक्त राज्य है।

योगी ने अंतिम संबोधन के दौरान कहा कि इस समिट के दौरान 1045 एमओयू को राज्य सरकार ने सहमति के साथ स्वीकार किया है। उन्होंने दावा किया कि इससे जरिए आने वाले समय में राज्य में करीब 35 लाख नए रोजगार का सृजन होगा।

समापन समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि यहां देश की सबसे बड़ी युवा शक्ति है। युवा शक्ति के कारण यहां निवेशकों के लिए भी अपार संभावनाएं हैं।

समापन समारोह के दौरान योगी ने कहा, 'मैं निवेशकों को आश्वस्त करता हूं कि देश में यूपी निवेश के लिए सबसे सही जगह है। राज्य की कानून व्यवस्था बेहतरीन है।'

राज्य में डिटिजल पोर्टल के जरिए एक जगह बैठकर बिना लालफीताशाही और नौकरशाही की दिक्कत के बिना सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, 'कारोबार सुगमता' में यूपी ने नई छलांग लगाई है।

दो दिन तक चले इस समिट को लेकर मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि 10 देशों के प्रतिनिधियों के साथ 6000 से अधिक प्रतिभागियों और 110 से ज्यादा कंपनियों ने हिस्सा लिया।

योगी ने उम्मीद जताते हुए कहा कि आने वाले समय में और भी निवेशक यूपी की तरफ रुख करेंगे। समापन के दौरान राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और मॉरिशस के पूर्व पीएम अनिरुद्ध जगन्नाथ भी मौजूद थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें