logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी का अखिलेश पर हमला, कहा- अगर 'ईद' में बिजली रहे तो 'होली' में भी रहनी चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप ईद में बिजली की आपूर्ति निर्बाध करते हैं, तो आपको होली में भी विद्युत आपूर्ति निर्बाध करनी चाहिए।

Updated on: 19 Feb 2017, 10:43 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अगर 'ईद' में बिजली रहे तो 'होली' में भी रहनी चाहिए
  • मोदी ने कहा, अगर गांव को कब्रगाह के निर्माण के लिए कोष मिलता है, तो श्मशान के लिए भी मिले
  • फतेहपुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा, अब अखिलेश यादव की आवाज में दम नहीं रहा

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि धर्म-जातीय भेदभाव से प्रदेश में हर कोई प्रभावित है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्टार प्रचारक मोदी ने कहा, 'अगर किसी गांव को कब्रगाह के निर्माण के लिए कोष मिलता है, तो उस गांव को श्मशान की जमीन के लिए भी कोष मिलना चाहिए। अगर आप ईद में बिजली की आपूर्ति करते हैं, तो आपको होली में भी बिजली की आपूर्ति करनी चाहिए।'

मोदी ने कहा कि राज्य सरकार भेदभाव की राजनीति का खेल खेल रही है, जबकि उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ जाति व धर्म के बदले हर किसी को मिल रहा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी मुस्लिम को को टिकट न देने वाली पार्टी के महत्वाकांक्षी नारे 'सबका साथ, सबका विकास' के प्रति आवाज बुलंद करते हुए मोदी ने काम के लिए लोगों के अपने शहर से बाहर जाने का मुद्दा भी उठाया। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीट में एक भी सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है।

और पढ़ें: झांसी रैली में बोले अखिलेश यादव, बुंदेलखंड को अच्छे दिन वालों ने भेजी थी पानी की खाली ट्रेन

मोदी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में हर कोई महसूस करता है कि उसके साथ भेदभाव किया जा रहा है और उसे उसके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। दलितों की शिकायत है कि उनका हिस्सा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को दिया जा रहा है, जो मुसलमानों और यादवों पर ऊंगली उठाते हैं, जबकि यादव कहते हैं कि केवल परिवार के लोगों को फायदा मिलता है।'

उन्होंने कहा कि राज्य में किसी को भी सिफारिश या रिश्वत से नौकरी नहीं मिलनी चाहिए और बदलाव के लिए उन्होंने बीजेपी को वोट देने की अपील की।

और पढ़ें: सपा नेता का विवादित बयान, कहा- पीएम मोदी और अमित शाह दोनों आतंकवादी

फतेहपुर में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 23 फरवरी को मतदान होना है। मोदी ने कहा, 'अब अखिलेश की आवाज में दम नहीं रहा। अखिलेश जी मतदान करने गए थे, सुबह जब टीवी पर उन्हें देखा तो चेहरा लटका हुआ था और आवाज में दम नहीं था। डरे हुए थे, शब्द खोज रहे थे, जैसे बाजी हार चुके हैं।' आपको बता दें की शनिवार को तीसरे चरण के लिए वोट डाले गए हैं।

और पढ़ें: तीसरे चरण में 69 सीटों पर 61 प्रतिशत हुई वोटिंग, 11 मार्च को ईवीएम के साथ खुलेगा 826 उम्मीदवारों का भाग्य

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में विकास के वनवास को 14 साल हो गए हैं। यह खत्म होना चाहिए। सरकारी खजाने से धन लुटाकर, टीवी, अखबारों में छाए रहे, प्रचार में पैसा खर्च करके एसपी सरकार ने सोचा था कि लोगों की आंखों में ऐसी धूल झोंकेंगे कि लोग दूसरा कुछ देख ही नहीं पाएंगे। ये जनता है सब जानती है।

मोदी ने कहा, 'जनता बड़ी आसानी से दूध का दूध पानी का पानी कर लेती है। आपके इरादे नेक हैं कि नहीं, नीयत साफ है कि नहीं, नीतियां ठीक हैं कि नहीं, प्राथमिकताएं उचित हैं कि अनुचित, ये जनता भली-भांति समझ लेती है। कुछ लोगों को लगा कि सब जगह तो पिट गए, यूपी में शायद अपने पुरखों के नाम पर बच जाएं।'

और पढ़ें: जब आकाश मे जर्मन फाइटर्स ने किया जेट एयरवेज के विमान का एस्कॉर्ट (VIDEO)

मोदी ने कहा, 'चुनाव के शुरू में अकेले जीतेंगे कहते थे, फिर कहते थे कि समझौता किया इसलिए जीतेंगे, अब आज सुबह कह रहे हैं कि हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। क्या हुआ, हौसले कैसे पस्त हो गए। देश गलतियों को तो माफ करता है, लेकिन प्रजा के साथ धोखा, ये देश कभी नहीं माफ करता है।'

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें