logo-image

Vande Bharat Train: अब झील तट पर भी फर्राटा भरेगी वंदे भारत, देखें वीडियो

Vande Bharat Train: अब आपको वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन झील तट पर भी फर्राटा भरती नजर आएंगी. क्योंकि इसका ट्रायल हो चुका है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav)ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्वयं इसकी वीडियो शेयर की है. जिसम

Updated on: 28 Apr 2023, 03:50 PM

highlights

  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया खूबसूरत वीडियो 
  • लोगों की आ रही तरह-तरग की प्रतिक्रियाएं, लॅांचिंग से सुर्खियों में रही है ट्रेन 

नई दिल्ली :

Vande Bharat Train: अब आपको वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन झील तट पर भी फर्राटा भरती नजर आएंगी. क्योंकि इसका ट्रायल हो चुका है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav)ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्वयं इसकी वीडियो शेयर की है. जिसमें वंदेभारत एक्सप्रेस झील के तट पर दौड़ती नजर आ रही है. आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस लॅान्चिंग (Vande Bharat Express launching) से ही सुर्खियों में रही हैं. फिलहाल रेलवे इन ट्रेनों की संख्यां बढ़ाने के लिए लगातार अग्रसर है. पहली बार इस ट्रेन को साल 2019 में दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलाया गया था.

यह भी पढ़ें : Quick Money: ये 2 रुपए का सिक्का चंद मिनटों में बना देगा लखपति, अकाउंट में क्रेडिट होंगे 6 लाख रुपए

रेल मंत्री शेयर किया वीडियो 
रेल मंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जो वीडियो शेयर किया गया है. उसमें झील के तट पर वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ती नजर आ रही है. यह नजारा देखकर हर किसी के मन में इसकी सवारी करने का मन कर रहा होगा. क्योंकि प्रकृति की खूबसूरती के बीच दौड़ती वंदे भारत वास्तव में अद्भुत दिखाई दे रही है. रेल मंत्री ने ट्विटर हैंडल पर वीडियो के कैप्शन में लिखा है. तट के किनारे वंदे भारत ट्रेन! इस राज्य को पहचानें.

जल्द किया जाएगा शुरू 
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में देश की 15वीं वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर केरल के तिरुवनंतपुरम से रवाना किया है. इसके बाद ओडिशा के पुरी से वंदेभारत एक्सप्रेस को संचालित किया जाएगा.  इसका ट्रायल कर दिया गया है. लेकिन अभी इसकी शुरुआत की डेट की घोषणा नहीं की गई है. आपको बता देश में 100 वंदेभारत एक्सप्रेस चलाने की योजना सरकार ने बनाई है.