logo-image

Twitter कर देगा मालामाल, यूजर्स के हर पोस्ट पर कंपनी देगी तगड़ा फायदा 

Twitter Ad Revenue Sharing Scheme: वेरिफाइड क्रिएटर अगर कोई पोस्ट करेगा तो उसके बदले कंपनी को एड से जो रेवेन्यू मिलेगा, उसमें कुछ  हिस्सा क्रिएटर्स को मिलेगा. 

Updated on: 01 Sep 2023, 05:01 PM

highlights

  • एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है
  • ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को ‘पैसा वसूल’ बताया जा रहा
  • प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों से ट्विटर की कमाई तेजी से होती है

नई दिल्ली:

Twitter Ad Revenue Sharing Scheme: सोशल मीडिया पर  अगर आप सक्रिय हैं तो आप पैसे कमाने का भी अवसर पा सकते   हैं. अब इस प्लेटफॉर्म से अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं. गौरतलब है कि एलन मस्क की कंपनी X यूजर्स को कमाई का बड़ा विकल्प दे वाली है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स पैसे कमा सकेंगे. Twitter ने अपना एड रेवेन्यू शेयरिंग  प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है. वेरिफाइड क्रिएटर अगर कोई पोस्ट करेगा तो उसके बदले कंपनी को एड से जो रेवेन्यू मिलेगा, उसमें कुछ हिस्सा क्रिएटर्स को मिलेगा. 

ट्विटर का यह ऑफर उन लोगों के लिए लाभदायक होगा, जो इस प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते हैं. वे इससे कमाई का जरिया बनाने की कोशिश कर रहे हैं. कई इंडियन यूजर्स ट्विटर के एड रेवेन्यू शेयरिंग से पैसे कमाने में लगे हैं. X के इस ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को ‘पैसा वसूल’ बताया जा रहा है. आइए जानने की कोशिश करते ट्विटर को अपनी कमाई का जारिया कैसे बनाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: Aditya-L1 Mission: आदित्य-L1 मिशन लॉन्च करने से पहले जानें क्या बोले इसरो चीफ सोमनाथ?

एड-रेवेन्यू शेयरिंग फीचर है क्या 

इस वर्ष जुलाई में एलन मस्क ने दुनिया भर में बेहतर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम की शुरुआत की है. इससे यूजर्स को पैसे कमाने का मौका मिलेगा. पोस्ट और प्रोफाइल पर दिखने वाले  विज्ञापनों से पैसे कमाने में सहायता मिलेगी. ट्विटर की ओर से जारी इस सुविधा का लाभ X ब्लू टिक सब्सक्राइबर को मिलेगी. 

आपको बता दें कि कि जब ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स ट्विटर पर कोई ट्वीट करते हैं तो उनकी रीच काफी ज्यादा होती है. उनके ट्वीट या पोस्ट से अन्य यूजर्स काफी इंगेज रहते हैं. वे तेजी से रिप्लाई करते हैं. इस दौरान यहां पर प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों से ट्विटर की कमाई तेजी से होती है. इस कमाई का हिस्सा कंपनी अब यूजर को देनी की तैयारी कर रही है.