logo-image

Train Canceled: अब ट्रेनों पर पड़ने लगा किसान आन्दोलन का असर, दर्जनों ट्रेन हुई कैंसिल

Train Canceled: रेलवे देश का सबसे बड़ा डिपार्डमेंट है. रेल को देश के लाइफलाइन भी कहा जाता है. क्योंकि रोजाना किसी न किसी रूप में करोड़ों लोगों का रेल से सीधा सरोकार होता है.

Updated on: 15 Feb 2024, 12:31 PM

highlights

  • रेलवे ने किसान आन्दोलन को बताया वजह, पंजाब, राजस्थान रूट की हैं कैंसिल ट्रेनें 
  • सिर्फ आज के लिए रहेंगी सेवा प्रभावित, किसानों ने दी थी ट्रेन रोकने की धमकी
  • 16 फरवरी को फिर से लिया जाएगा फैसला, फिलहाल आज रहेंगी ये ट्रेनें कैंसिल

 

नई दिल्ली :

Train Canceled:  रेलवे देश का सबसे बड़ा डिपार्डमेंट है. रेल  को देश के लाइफलाइन भी कहा जाता है. क्योंकि रोजाना किसी न किसी रूप में करोड़ों लोगों का रेल से सीधा सरोकार होता है. ट्रेनों के कैंसिल  होने का असर लाखों लोगों को प्रभावित करता है. आपको बता दें कि किसान आन्दोलन का असर अब ट्रेनों पर भी पड़ने लगा है. जानकारी के मुताबिक हरियाणा से राजस्थान रूट की करीब आधा दर्जन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. आपको  बता दें कि रेलवे ने ये भी भरोसा दिया है जिन यात्रियों का इन ट्रेनों में रिजर्वेशन था. उन्हें टिकट का पैसा रिफंड किया जाएगा. साथ ही ट्रेनें सिर्फ 15 फरवरी को ही कैंसिल की गई है. 16 फरवरी की अपने निर्धारित टाइम पर सभी कैंसिल ट्रेनों को संचालित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : KCC: आखिर कैसे बनवाते हैं किसान क्रेडिट कार्ड, कितना लगता है ब्याज, जानें पूरा प्रोसेस

किसान आन्दोलन बना वजह 
आपको बता दें दिल्ली में पिछले तीन दिनों से किसान आन्दोलन चल रहा है. दिल्ली के सभी बॅार्डर सुरक्षा कारणों के चलते सील  किये गए हैं. 15 फरवरी को ट्रेनों को रोकने के लिए किसान संगठनों ने घोषणा की थी. इसी वजह से हरियाणा राजस्थान जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 
किसान आंदोलन के चलते पंजाब, हरियाणा और राजस्‍थान की ओर संचालित होने होने वाली कुछ ट्रेनें रद्द और कुछ आंशिक रूप से रद्द कर दी गयी हैं. यदि आपका इस रूट पर कोई रजिस्ट्रेशन है तो सोच-समझकर ही घर से निकलें.अन्यथा फंस सकते हैं. 


ये ट्रेनें की गई कैंसिल

गाड़ी नंबर 04753, भटिंडा-श्रीगंगानगर ट्रेन, 15को रद्द रहेगी.
गाड़ी नंबर 04756, श्रीगंगानगर-भटिंडा ट्रेन 15 को रद्द रहेगी.

आंशिक रद्द ट्रेनें (प्रारम्भिक स्टेशन से)

गाड़ी नंबर 14736, अंबाला–श्रीगंगानगर ट्रेन, जो आज अंबाला से रवाना होगी, वह भटिंडा तक ही संचालित की गई है, यानी भटिंडा से श्रीगंगानगर के मध्य रद्द रहेगी.

गाड़ी नंबर 14735, श्रीगंगानगर-अंबाला ट्रेन, आज भटिंडा से रवाना होगी, यह ट्रेन भी श्रीगंगानगर –भटिंडा के मध्य रद्द रहेगी.

यह ट्रेन डायवर्ट होकर चलेगी

ट्रेन नंबर 19612, अमृतसर –अजमेर एक्सप्रेस आज परिवर्तित मार्ग वाया तरन तरण तारण जं.–ब्यास होकर संचालित होगी.