logo-image

Train Cancelled: इन रूट्स पर सफर करने वाले सावधान, रेलवे ने की कई ट्रेनें कैंसिल, देखें लिस्ट

Train Cancelled List on 19 December 2023: अगर आपने मंगलवार यानि 19 दिसंबर को ट्रेन से सफर करने का प्लान किया है तो सावधान हो जाएं. क्योंकि रेलवे ने कई रूटस की दर्जनों ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया है.

Updated on: 19 Dec 2023, 10:22 AM

highlights

  • रेलवे कैंलिस ट्रेनों के पीछे बताए कई कारण, बुकिंग का पैसा होगा वापस 
  • कई ट्रेनों को आंशिक रूप से भी किया गया रद्ध, कई के बदले गए रूट्स
  • रेलवे ने ट्वीट कर कैंसिल ट्रेनों के नाम का किया खुलासा, यहां चैक करें लिस्ट

नई दिल्ली :

Train Cancelled List on 19 December 2023: अगर आपने मंगलवार यानि 19 दिसंबर को ट्रेन से सफर करने का प्लान किया है तो सावधान हो जाएं. क्योंकि रेलवे ने कई रूटस की दर्जनों ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया है. रेलवे ने इसके पीछे पटरी की मरम्मत व रखरखाव ही बताया है. हालांकि ट्रेनों के कैंसिल होने से लाखों यात्रियों को परेशानी झेलनी होगी. रेलवे का कहना है कि जिन लोगों कैंसलि ट्रेनों में रिजर्वेशन कराया था. उनका पैसा रिफंड कर दिया जाएगा. वहीं कई ट्रेनों को आंशिक रूप से भी कैंसिल किया गया है. साथ ही कइयों को रिशेड्यूल भी किया गया है.. 

यह भी पढ़ें : New Year 2024 Gift: बेटियों के लिए वरदान है ये स्कीम, नए साल पर बिटिया को दें 65 लाख का तोहफा

उत्तर रेलवे ने ये ट्रेनें की कैंसिल 
उत्तर पश्चिम रेलवे  ने ट्वीट कर कैंसिल ट्रेनों की सूची जारी की है. जिनमें ट्रेनों को रद्द होने का कारण ट्रैक का दोहरीकरण बताया गया है. कैंसिल ट्रेनों की बात करें तो ट्रेन नंबर 04862 चूरू-जयपुर एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 04802 जयपुर-सीकर एक्सप्रेस 21 दिसंबर तक रद्द कर दिया गया है.  वहीं ट्रेन नंबर 12996 अजमेर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 19, 21 और 23 दिसंबर को इनका रूट बदला गया है.  इसके अलावा गाड़ी संख्या 12996 बांद्रा टर्मिनस-अजमेर एक्सप्रेस को 20, 22 और 24 दिसंबर को डायवर्ट किया गया है. ट्रेन नंबर 82654 जयपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस 23 दिसंबर और यशवंतपुर-जयपुर एक्सप्रेस 21 दिसंबर को डायवर्ट रहेगी.

दक्षिण रेलवे ने इतनी ट्रेनें की रद्द
दक्षिण रेलवे ने भी 19 दिसंबर को कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया है. जानकारी के मुताबिक दक्षिण रेलवे ने 8 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया है. वहीं आंशिक रूप से 3 ट्रेनों को रद्द किया गया है. आपको बता दें कि सर्दी लगातार बढ़ रही है. इनमें से कुछ ट्रेनें रेलवे ट्रैंक पर काम के चलते साथ ही कुछ ट्रेनें कोहरे के चलते भी रद्द की गई हैं.आपको बता दें कि लगभग दर्जनभर ट्रेनों का रूट भी बदला गया है. साथ ही कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल भी किया गया है. इसलिए कैंसलि ट्रेनों की लिस्ट देखकर ही घर से बाहर निकलें..