logo-image

PM मोदी का दक्षिण भारत के लोगों को तोहफा, मदुरई सहित कई रेलवे स्टेशन होंगे स्मार्ट

पीएम मोदी की तरफ से दक्षिण भारत के लोगों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है. जिसका पीएम मोदी ने पहले ही आधारशीला रख दी है. साथी ही ये तोहफा लोगों को बेहतर सफर के साथ रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट के तर्ज पर तैयार करना है.

Updated on: 29 May 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली :

पीएम मोदी की तरफ से दक्षिण भारत के लोगों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है. जिसका पीएम मोदी ने पहले ही आधारशीला रख दी है. साथी ही ये तोहफा लोगों को बेहतर सफर के साथ रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट के तर्ज पर तैयार करना है. पीएम मोदी ने दक्षिण भारत में पांच रेलवे स्टेशन को नया बनाने के लिए रास्ता खोल दिया है. इसके लिए करीब 1688 करोड़ का बजट भी तैयार है. चेन्नई के एग्मोर रेलवे स्टेशन के लिए 842 करोड़, रामेश्वरम रेलवे स्टेशन के लिए 112 करोड़, कान्यकुमारी रेलवे स्टेशन के लिए 44 करोड़, कटपडी रेलवे स्टेशन के लिए 365 करोड़, मदुरई रेलवे स्टेशन के लिए 440 करोड़ की लागत के लिए मोदी सरकार का बजट है. नक्शा और प्लान तैयार है.

ये भी पढ़ें : पात्रों के खाते में पहुंची E-Shram card की दूसरी किस्त, यहां चैक करें अपना नाम

इन सभी रेलवे स्टेशन को 18 महीने से 36 महीनों के बीच तैयार कर लिया जाएगा. न्यूज़ नेशन की टीम पहुंची मदुरई रेलवे स्टेशन जहां अभी ये है पुरानी बिल्डिंग जिसको अब नया लुक देने के लिए काम जल्द शुरू होना है . पुराना रेलवे स्टेशन कुछ इस तरह दिखता है लेकिन कुछ समय बाद मदुरई का रेलवे स्टेशन कुछ ऐसा दिखाई देगा. मदुरई रेलवे स्टेशन की खूबी ये होगी . GFX IN की इसमें एक बड़ा कॉनकोर होगा. जहां यात्री के प्रतीक्षा करने के साथ वहां से प्लेटफॉर्म पर जाने का रास्ता होगा. मदुरई रेलवे स्टेशन पर अराइवल अलग और डिपार्चर ठीक वैसे ही होंगे जैसे एयरपोर्ट पर होते हैं.

यानी जाने का रास्ता अलग और आने का रास्ता अलग जिससे भीड़ को संभालने में मदद मिलेगी. मदुरई रेलवे स्टेशन पर अभी 45,000 लोगों के आने जाने की सुविधा है. लेकिन बाद में नए प्लेटफॉर्म से 1 लाख पैसेंजर के लिए सुविधा होगी. नया मदुरई प्लेटफॉर्म 36 महीनों में बन जाएगा. चेन्नई एग्मोर का रेलवे स्टेशन कुछ ऐसा दिखता है नया बन जाने के बाद कुछ ऐसा होगा.  अब ये देखिए ये है रामेश्वरम का रेलवे स्टेशन जो नया बनने के बाद कुछ ऐसा होगा.