logo-image

अब Google भी बनाएगा आपको लखपति, इन स्टूडेंट्स को दे रहा है 5 लाख रुपए जीतने का मौका

Google Doodle Scholarship: देश में अब 80 फीसदी से ज्यादा लोग गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं . लेकिन अभी तक भी 50 प्रतिशत लोगों को जानकारी नहीं है कि गूगल-डूडल (Google Doodle Contest 2022) स्कॅालरशिप के माध्मय से 5,00000 लाख रुपए तक जीतने का मौक

Updated on: 28 Sep 2022, 06:35 PM

highlights

  • आवेदन की अंतिम तिथि  है  सितंबर 2022
  • 14 नवंबर को किया जाएगा विजेता का ऐलान 

नई दिल्ली :

Google Doodle Scholarship: देश में अब 80 फीसदी से ज्यादा लोग गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं . लेकिन अभी तक भी 50 प्रतिशत लोगों को जानकारी नहीं है कि गूगल-डूडल  (Google Doodle Contest 2022) स्कॅालरशिप के माध्मय से 5,00000 लाख रुपए तक जीतने का मौका भी देता है. हालांकि गूगल हर साल ये प्रतियोगिता का आयोजन करता है. लेकिन इस बार प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए अंतिम तिथि  सितंबर 2022 रखी गई है. महज दो दिन ही गूगल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बचे हैं. साथ ही आपको बता दें कि गूगल की और से विजेता का ऐलान 14 नवंबर 2022 को किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : 7th pay commission: 50 लाख कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, 19200 रुपए बढ़ गई सैलरी

ये है पात्रता 
आपको बता दें कि Doodle 4 Google में आवेदन के लिए आपको स्कूली स्टूडेंट्स होना जरूरी है. इसके लिए कक्षा 1 से 10 तक के स्टूडेंट्स को रखा गया है. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले (Google Doodle Scholarship)के सभी 12 फाइनलिस्ट वेबसाइट पर एक गैलरी में प्रदर्शित किया जाएगा. इसके अलावा प्रतिभाग करने वाले स्टूडेंट्स को उपलब्धि का प्रमाण पत्र भी दिये जाएंगे. यही नहीं विजेताओं को कोई भी हार्डवेयर उत्पाद भी दिया जाएगा. इसके अलावा गूगर स्वैग भी दिया जाएगा.

ये है पुरुस्कार पाने का फ्रेम 

जानकारी के मुताबकि (National Winner) को 500,000 रुपये की कॉलेज छात्रवृत्ति और उनके स्कूल के लिए 200,000 टेक्नोलॉजी पैकेज, एक सर्टिफिकेट/ ट्रॉफी, और Google कार्यालय की एक यात्रा भी मिलेगी. इसके अलावा चार समूह विजेताओं के डूडल जो राष्ट्रीय विजेता नहीं बनते हैं, उन्हें Google की डूडल गैलरी के लिए चित्रित किया जाएगा. (Doodle 4 Google)प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए, प्रतियोगी को प्रतियोगिता अवधि के दौरान प्रवेश फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद हार्ड कॅापी लेनी होगी. ज्यादा जानकारी के लिए गूगल स्कॅालरशिप के बारे में जान सकते हैं. आपको बता दें कि डूडल के छात्रों की कक्षाओं द्वारा समूहीकृत किया जाता है, जैसे कि कक्षा 1 से 2, कक्षा 3 से 4, कक्षा 5 से 6, कक्षा 7 से 8 और कक्षा 9 से 10 तक शॉर्टलिस्ट किए जाते हैं. इसके बाद हर ग्रुप से  4 डूडल गेस्ट जजों द्वारा चुने जाने का प्रावधान है.