logo-image

Kutch Tour Package: रण ऑफ कच्छ के साथ मनाए नया साल, IRCTC ने लॅान्च किया सस्ता टूर पैकेज

Kutch Tour Package: नया साल यानि 2024 आने में सिर्फ डेढ माह शेष बचा है. ऐसे में हर किसी का मन चाहता है कि वह नए साल का स्वागत किसी पिकनिक स्पॅाट पर करे.

Updated on: 15 Nov 2023, 11:55 AM

highlights

  • टूर पैकेज को खासकर नए साल के लिए किया गया डिजाइन
  • खाने पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्था होंगी पूरी
  • आईआरसीटीसी ने 5 दिन और चार रात के लिए बनाया पूरा टूर पैकेज

नई दिल्ली :

Kutch Tour Package: नया साल यानि 2024 आने में सिर्फ डेढ माह शेष बचा है. ऐसे में हर किसी का मन चाहता है कि वह नए साल का स्वागत किसी पिकनिक स्पॅाट पर करे. जहां बिल्कुल स्ट्रेस न हो, यदि आप भी ऐसी ही कोई डेस्टीनेशन खोज रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आप कच्छ ऑफ रण के टूर का प्लान कर सकते हैं.  टूरे पैकेज के दौरान आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक का सब इंतजाम आईआरसीटीसी ने किया है. यही नहीं एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है.. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan yojna: इंतजार हुआ खत्म, आज खाते में क्रेडिट होंगे 15वीं किस्त के 2000-2000 रुपए

ये रहेगा शेड्यूल
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम  Poornima Pe Rann-White Rann Resorts रखा है.इसकी शुरुआत मुंबई महाराष्ट्र से होगी. यह एक ट्रेन टूर पैकेज है यानी आप ट्रेन के जरिए मुंबई से गुजरात के भुज जाएंगे. आपको ता दें कि पैकेज के दौरान आपको एसी टू टीयर की सुविधा यात्रा के लिए मिलेगी. यही नहीं आपको पैकेज में ही कच्छ के टेंट सिटी में ठहरने की व्यवस्था की गई है. पैकेज कुल 5 दिन और 4  रात के लिए निर्धारित किया गया है. जिसमें आपको  ब्रेकफास्ट, दो लंच और 2 डिनर की फैसिलिटी मिल रही है. शेष अपनी जेब से खर्च करना है.. कच्छ में आपको एक गाइड की व्यवस्था भी की गई है. 

यह भी पढ़ें : बिना डॅाक्टर के पर्चे के दवाई बेचेने पर होगी कार्रवाई, नई गाइडलाइन हुई जारी

इतना आएगा खर्च
आईआरसीटीसी के मुताबिक, भुज में स्पेशल एसी बस से यात्रा करने को मिलेगी.  वहीं यदि खर्च की बात करे तो अकेले यात्रा करने पर 38,485 रुपये, दो लोगों को 24,975 रुपये और तीन लोगों को 23,000 रुपये प्रति व्यक्ति देनी होगी. वहीं इस टूर पैकेज का लुत्फ आप 24 जनवरी, 2023 को उठा सकते हैं, यदि आप भी टूर पैकेज के साथ अपनी सीट बुक करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय पर जाकर भी अपना टिकट बुक कर सकते हैं...