logo-image

Kerala: शख्स ने जलती चिता में लगाई छलांग, घटना से मचा कोहराम

Kerala suicide: केरल के कोल्लम से एक बहुत ही दर्दनाक घटना सामने आ रही है. जहां एक 68 साल के बुजुर्ग ने जलती चिता में इसलिए छलांग लगा दी. क्योंकि वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त था. चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने चिता में पानी डालना चाहा. लेकिन जब तक बुजुर्ग

Updated on: 09 Feb 2023, 06:17 PM

highlights

  • 68 वर्षीय बुजुर्ग ने आत्महत्या करने के लिए सजाई चिता 
  • पुलिस के मुताबिक मृतक किसी गंभीर बीमारी से था ग्रसित
  • पुलिस को घर में मिला सुसाइड नोट, दिया स्वास्थ्य कारणों का हवाला 

नई दिल्ली :

Kerala suicide: केरल के कोल्लम से एक बहुत ही दर्दनाक घटना सामने आ रही है. जहां एक 68 साल के बुजुर्ग ने जलती चिता में इसलिए छलांग लगा दी. क्योंकि वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त था. चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने चिता में पानी डालना चाहा. लेकिन जब तक बुजुर्ग की जलकर मौत हो चुकी थी. जानकारी के मुताबिक पुथुर गांव निवासी बुजुर्ग विजय ने आत्महत्या से पहले अपने दोस्त के नाम सुसाइड नोट भी लिखा था. जिसमें उन्होने सुसाइड का कारण खराब स्वास्थ्य होना ही बताया है. पुलिस अधजले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
 
गंभीर बीमारी से था परेशान 
ग्रामीणों के मुताबिक मृतक विजय कुमार गंभीर बीमारी से काफी समय से ग्रसित था. अब उसकी बीमारी लाइलाज हो चुकी थी. जिससे वह काफी परेशान रहने लगा था. विजय ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा. जिसमें उसने साफ बताया कि वह बीमारी के चलते ही अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहा है. क्योंकि उसको लगता है कि अब वह कभी ठीक नहीं होगा. घटना से पूरे गांव में मातम पसरा है. पुलिस का कहना है कि घटना में कोई तहरीर नहीं आई है. मामला आत्महत्या का ही है.

यह भी पढ़ें : Family ID: सस्ते राशन के लाभार्थियों की आई मौज, अब बिना राशन कार्ड के भी मिलेगा फ्री राशन

जलती देखी आग 
घर में अकेली महिला ने पडौस के घर में आग जलती देखी तो चीखने- चिल्लाने लगी. लेकिन जब तक लोगों ने आग पर काबू पाया तक तक बुजुर्ग विजय की मौत हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि मृतक ने जिंदा ही जलने का फैसला लिया. बाकायदा चिता बनाई. उसमें घी डालकर आग लगाई. जब आग की लपटें ऊंची उठने लगी तो जलती चिता में छलांग लगा दी. पुलिस ने आत्महत्या की ही पुष्टि की है.