logo-image

IRCTC: सिर्फ इतने खर्च में करें उज्जैन, ओंकारेश्वर, महेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन, IRCTC लेकर आया किफायती टूर पैकेज

RCTC Madhya Pradesh Maha Darshan Tour Package: मौसम बिल्कुल बदल गया है, अब धीरे-धीरे गर्मी आने लगी है. ऐसे में लोगों के में मन में धार्मिक भावनाएं जागृत होती हैं. साथ ही खासकर सीनियर सिटीजन कही धार्मिक स्थलों पर घूमने की प्लानिंग करते हैं.

Updated on: 14 Feb 2024, 08:33 AM

highlights

  • इसके अलावा भी कई प्राचीन मंदिर व किले देखने का मिलेगा मौका
  • टूर पैकेज में आपको यात्रा के अवाला भी मिलती हैं तमाम सुविधाएं
  • खान-पान से लेकर ठहरने तक की सभी सुविधा इंक्लूड 

नई दिल्ली :

RCTC Madhya Pradesh Maha Darshan Tour Package: मौसम बिल्कुल बदल गया है, अब धीरे-धीरे गर्मी आने लगी है. ऐसे में लोगों के में मन में धार्मिक भावनाएं जागृत होती हैं. साथ ही खासकर सीनियर सिटीजन कही धार्मिक स्थलों पर घूमने की प्लानिंग करते हैं. यदि आपके मन में भी इस तरह की कोई प्लानिंग चल रही है तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही किफायती पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको उज्जैन, ओंकारेश्वर, महेश्वर आदि पवित्र स्थलों के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा भी कई ऐसे मंदिर व किले हैं. जिन्हें नजदीक से जानने का आपको मौका इस पैकेज में मिलने वाला है. साथ ही तमाम सुविधाओं का लाभ भी यात्री पैकेज में ही उठा पाएंगे. आइये जानते हैं टूर पैकेज का पूरा शेड्यूल व खर्च. 

यह भी पढ़ें : Indian Railways: जम्मू की ओर जाने वाली कई ट्रेनें 10 दिन तक प्रभावित, जानें किन ट्रेनों का बदला गया रूट

मध्यप्रदेश दर्शन है टूर पैकेज का नाम 
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम मध्य प्रदेश दर्शन रखा है. जैसा की नाम से ही प्रतीत होता है कि इसमें मध्यप्रदेश के उन प्राचीन स्थलों पर आपको ले जाया जाएगा. जहां जाने के लिए हर सनातनी का सपना होता है. इस किफायती पैकेज का कोड SHA15 है. इस टूर पैकेज में आपको कुल 4 रातों और 5 दिनों तक सफर करने का मौका मिल रहा है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 28 फरवरी, 2024 को हैदराबाद से हो रही है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. आपको हैदराबाद से सीधा मध्यप्रदेश के लिए लाया जाएगा. साथ ही वहां आपके लिए थ्री स्टार होटल में रुकने की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही लंट व डीनर की उचित व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. 

इतना आएगा खर्च
अगर बात पैकेज के सबसे अहम पार्ट यानि खर्च की करें तो आपको अकेले यात्रा करने पर सिर्फ 29,400 रुपये  देनें होंगे. वहीं यदि यात्रा दो लोगों के साथ करने का प्लान है तो ये खर्च घटकर  23,600 रुपए प्रति यात्री हो जाएगा. साथ ही तीन लोगों के साथ आपको सिर्फ 22,700 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है. साथ ही निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय जाकर भी आप अपना टिकट बुक कर सकते हैं.