logo-image

IRCTC Tour Package: सस्ते में करें जन्नत की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया कश्मीर टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: अगर आपको भी घूमने-फिरने, आउटिंग करने का शोक है ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि मार्च-अप्रैल माह में आपको कम पैसों में जन्नत की सैर करने का मौका मिल रहा है.

Updated on: 04 Mar 2024, 04:13 PM

highlights

  • टूर पैकेज में मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं, कम बजट उठाएं यात्रा का लाभ
  • आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम रखा जन्नत-ए-कश्मीर एक्स लखनऊ
  • पैकेज में बीमे की मिलेगी खास सुविधा मार्च-अप्रैल में उठाएं टूर का लाभ

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आपको भी घूमने-फिरने, आउटिंग करने का शोक है ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि मार्च-अप्रैल माह में आपको कम पैसों में जन्नत की सैर करने का मौका मिल रहा है. इस शानदार टूर पैकेज में आपको कई सुविधाओं का लाभ भी मिल रहा है. साथ ही पैकेज की खास बात ये है कि इसमें आपको बीमें का लाभ मिल रहा है. इसके अलावा कश्मीर के लिए जहां आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. वहीं आईआरसीटीसी की ओर से एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. इसके अलावा लोकल में टैक्सी की चिंता करने की भी आपको जरूरत नहीं है... 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: अभी तक भी खाते में नहीं पहुंची 16वीं किस्त, यहां मिलेगी पूरी मदद

मार्च-अप्रैल होगी टूर की शुरूआत
आईआरसीटीसी हर वर्ग व हर क्षेत्र का ध्यान रखते हुए टूर पैकेज बनाता है. ताजा टूर पैकेज लखनऊ के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. जिसका नाम ‘जन्नत-ए-कश्मीर एक्स लखनऊ’ रखा गया है. इसमें पर्यटकों को लखनऊ से कश्मीर का एयर टिकट मिलेगा. यही नहीं  पैकेज में टूर अवधि की बात करें तो 5 रात और 6 दिन के लिए इसे डिजाइन किया गया है. इस टूर पैकेज में पर्यटकों की लखनऊ से कश्मीर आने-जाने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है.पैकेज की खास  बता सभी पर्यटकों को  श्रीनगर, पहलगाम, गुलमर्ग और सोनमर्ग जैसी शानदार डेस्टीनेशन पर घुमाया जाएगा. साथ ही पर्यटकों को ब्रेकफास्ट और डिनर, रुकने के लिए थ्री स्टार होटल, आने जाने के लिए कैब और ट्रैवल बीमा की सुविधा दी जाएंगी..

इतना आएगा खर्च 
आपको बता दें कि पैकेज की शुरुआत 46,700 रुपये प्रति व्यक्ति से निर्धारित की गई है. अगर आपका एक व्यक्ति का घुमकड़ी करने का प्लान है तो 53,750 रुपये, अगर दो लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 48,300 रुपये, तीन लोग हैं तो प्रति व्यक्ति 46,700 रुपये होगा. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 36,900 रुपये और 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बिना बेड 33,800 रुपये चार्ज है. पैकेज की बुकिंग करने के लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. पैकेज से जुड़ी जानकारी के लिए आप 8287930911/ 8287930902 पर संपर्क कर सकते हैं.


जानने योग्य बातें 
पैकेज का नाम- Jannat-e-Kashmir Ex Lucknow (NLA94)
डेस्टिनेशन कवर- श्रीनगर, पहलगाम, गुलमर्ग और सोनमर्ग
टूर की अवधि- 6 दिन/5 रात
टूर डेट- 29 मार्च/14 अप्रैल/18 अप्रैल/24 अप्रैल, 2024
ट्रैवल मोड- फ्लाइट
क्लास- कंफर्ट