logo-image

IRCTC: सस्ते में करें कश्मीर की सैर, मिल रहा तमाम सुविधाओं का लाभ

IRCTC Kashmir Tour Package 2024: गर्मी धीरे-धीरे कम होने लगी है, ऐसे में लोगों ने घूमने के प्लेस भी बदलने शुरू कर दिये हैं. जन्नत के नाम से मशहूर कश्मीर के लिए आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है.

Updated on: 15 Feb 2024, 02:57 PM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज
  • खाने-पीने से लेकर रुकने तक की कोई भई चिंता करने की नहीं जरूरत
  • गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और श्रीनगर घूमने का मिलेगा मौका

नई दिल्ली :

IRCTC Kashmir Tour Package 2024:  गर्मी धीरे-धीरे कम होने लगी है, ऐसे में लोगों ने घूमने के प्लेस भी बदलने शुरू कर दिये हैं. जन्नत के नाम से मशहूर कश्मीर के लिए आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें सैलानियों को तमाम तरह की सुविधाएं मिल रही हैं. यही नहीं खाने-पीने व रुकने की चिंता करने की भी यात्री को कोई दिक्कत नहीं होगी. आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको श्रीनगर, पहलगाम, सोनमर्ग, गुलमर्ग आदि शानदार प्लेस पर घुमाया जाएगा. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम KASHMIR-HEAVEN ON EARTH EX KOCHI निर्धारित किया गया है.. 

यह भी पढ़ें : Paytm के बाद अब Visa-Mastercard पर चला RBI का चाबुक, पेमेंट पर लगाई रोक

ये रहेगा टूर का शेड्यूल
आपको बता दें कि इस शानदार टूर पैकेज का नाम KASHMIR-HEAVEN ON EARTH EX KOCHI रखा गया है. पैकेज कोड़ की बात करें तो SEA13 है. आईआरसीटीसी के मुताबिक टूर की शुरुआत 4 मार्च 2024 को की जा रही है. इस पैकेज में आपको कश्मीर की खूबसूरत वादियों में घूमने का भरपूर मौका मिलेगा.  गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और श्रीनगर घूमने का मौका आपको मिल रहा है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. कश्मीर पहुंचने के बाद आपको लोकल टैक्सी से घुमाया जाएगा..

यह भी पढ़ें : Train Canceled: अब ट्रेनों पर पड़ने लगा किसान आन्दोलन का असर, दर्जनों ट्रेन हुई कैंसिल

मिलेंगी ये सुविधाएं 
पैकेज के अंतर्गत आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर सभी की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा आपके रुकने के लिए होटल की व्यवस्था की गई है. अब बात है कि पैकेज के सबसे अहम पार्ट की. खर्च की बात करें तो अगर आप अकेले सफर करने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में आपका किराया 48,440 रुपये प्रति व्यक्ति होती है. वहीं अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा करना चाहते हैं तो प्रति व्यक्ति 44,270 रुपये किराये के रूप में देने होंगे. वहीं  तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 43,070 रुपये हैं.