logo-image

पश्चिम बंगाल: पुरुलिया में गंगासागर जा रहे साधुओं के साथ मारपीट, सामने आया Video

West Bengal: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में कुछ साधुओं के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस घटना के एक वीडियो बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार ने शेयर किया है.

Updated on: 13 Jan 2024, 11:50 AM

नई दिल्ली:

West Bengal: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में साधुओं के साथ मारपीट करने का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें गंगासागर जा रहे साधुयों के साथ कुछ लोग मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को बीजेपी नेता अमित मालवीय और बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर किया है. साथ ही इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है. इस वीडियो के पुरुलिया के होने की दावा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Driving Licence Rule: ड्राइविंग लाइसेंस कितनी तरह के होते हैं, जानें उन्हें बनाने के नियम

गंगासागर जा रहे थे साधु

इस वीडियो को साझा करते हुए बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दावा किया कि पुरुलिया में 2020 में महाराष्ट्र के पालघर जैसी लिंचिंग हुई थी. जानकारी के मुताबिक, साधुओं का एक समूह मकर संक्रांति के मौके पर गंगासागर स्नान के लिए जा रहा था. इस दौरान टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने साधुओं को रोक लिया और उनके साथ मारपीट की. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों की भीड़ साधुओं के समूह के साथ मारपीट कर रही है. जबकि आसपास मौजूद लोग तमाशबीन बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Lohri Festival 2024: हर साल क्यों मनाते हैं यह त्योहार, क्या-क्या होते हैं कार्यक्रम

भीड़ ने साधुओं के बाल खींचे और निर्वस्त्र किया

बीजेपी नेता मालवीय ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें साफ देखा जा सकता है कि आक्रोशित भीड़ एक साधू के बाल पकड़कर खींच रही है. उन्होंने साधु के कपड़े उतार दिए हैं और उन्हें डंडों से पीटा जा रहा है. इस दौरान साधु खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है लेकिन भीड़ उनपर तरस नहीं खा रही और उन्हें लगातार पीट रहे हैं. इसके साथ ही एक अन्य साधु वीडियो में नजर आ रहा है.

मालवीय ने लगाया आरोप

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने वीडियो को साझा करते हुए लिखा, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से बिल्कुल चौंकाने वाली घटना सामने आई. उन्होंने लिखा, मकर संक्रांति के मौके पर गंगासागर जा रहे साधुओं को सत्तारूढ़ टीएमसी से जुड़े अपराधियों ने निर्वस्त्र कर मारा पीटा. उन्होंने ये भी कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध है. ममता की सरकार में शाहजहां शेख जैसे आतंकवादी को राज्य में संरक्षण दिया जाता है. वहीं दूसरी ओर साधुओं के साथ मारपीट की जाती है. उन्होंने सवाल उठाया कि, क्या ये हिंदू साधु आपकी मान्यता के योग्य नहीं हैं? यह अत्याचार जवाबदेही की मांग करता है.

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir ने दिया धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा, सर्चिंग में 97 फीसदी उछाल