logo-image

Sandeshkhali Case: शाहजहां शेख की मुश्किल बढ़ी, सीबीआई को 8 दिन की और रिमांड मिली

Sandeshkhali Case: वेस्ट बंगाल के बहुचर्चित केस संदेशखाली के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है...

Updated on: 15 Mar 2024, 06:16 AM

New Delhi:

Sandeshkhali Case:  पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेत और बहुचर्चित संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अदालत ने शाहजहां शेख की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही उसको सीबीआई की 8 दिन की रिमांड में भेज दिया गया है. इससे पहले भी शाहजहां शेख प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला करने के मामले में सीबीआई रिमांड पर चल रहा था. आपको बता दें कि वेस्ट बंगाल के संदेशखाली में पिछले दिनों घटी घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. यहां महिलाओं ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने और उनका यौन शोषण करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. 

राशन घोटाले का आरोपी

शाहजहां शेख को ममता सरकार के एक मंत्री का करीबी बताया जाता है. शाहजहां पर राशन घोटाले संबंधी आरोप भी लगे थे, जिसकी जांच करने ईडी की एक टीम 24 परगना जिले के बनगांव स्थित उसके गांव पहुंची थी. तभी शाहजहां शेख के समर्थकों ने ईडी की टीम को रोक कर उस पर हमला कर दिया था. इस हमले में ईडी के अधिकारियों को गंभीर चोटें आई थीं. इस घटना के बाद शाहजहां शेख अपने गांव से फरार हो गया था. वहीं, इस घटना के कुछ दिन बाद संदेशखाली में महिलाओं ने शाहजहां शेख के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. महिलाओं का आरोप था कि शेख और उसके समर्थन न केवल उनकी जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं, बल्कि उनका यौन शोषण भी कर रहे हैं. महिलाओं का आरोप था कि शेख के लोग जबरन उनके घरों में घुस आते हैं और सुंदर व जवान महिलाओं को उठा ले जाते हैं. इन महिलाओं का यौन शोषण किया जाता है. इस दौरान हाथ में लाठी-डंडे लेकर उतरी महिलाओं शाहजहां शेख के पॉल्ट्री फॉर्म में आग लगा दी थी.

56 दिनों तक पुलिक की पहुंच से बाहर था शेख

संदेशखाली की इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की थी. घटना के बाद शाहजहां शेख 56 दिनों तक पुलिस की पहुंच से बाहर रहा था. हालांकि बाद में हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उसका गिरफ्तार कर लिया गया था.