logo-image

Lok Sabha Election 2024: कोलकाता में ममता की मेगा रैली, टीएमसी उम्मीदवारों की हो सकती है घोषणा

तृणमूल कांग्रेस (TMC) कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली- 'जन गर्जन सभा' ​​के साथ अपने 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रही है.

Updated on: 10 Mar 2024, 01:38 PM

नई दिल्ली :

तृणमूल कांग्रेस (TMC) कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली- 'जन गर्जन सभा' ​​के साथ अपने 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी आगामी चुनावों के लिए माहौल तैयार करने के लिए रैली में केंद्र भूमिका में रहेंगे. वहीं खबर है कि आज यानि रविवार को TMC अपने 42 पार्टी उम्मीदवारों की सूची की घोषणा भी हो सकती है. रैली से पहले, ममता बनर्जी ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें लोगों से मार्च में शामिल होने का आग्रह किया गया है.

इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, “बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को उसकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए. बोहिरागोटो जोमिदारों को 10 मार्च को इसकी याद दिलानी चाहिए. इस रविवार को ब्रिगेड ग्राउंड में #JonogorjonSabha उस भूमि पर एक ऐतिहासिक घटना होगी जिसने हमेशा अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है. बंगाल के सुरक्षित भविष्य के लिए लोगों के आंदोलन का नेतृत्व करते हुए हमसे जुड़ें."

गौरतलब है कि, टीएमसी की रैली में तीन मंच होंगे, जिसमें एक क्रॉस रैंप भी शामिल है, जिसका उद्देश्य जुड़ाव बढ़ाना, जमीनी स्तर से जुड़ना और भाषणों के दौरान नेताओं और समर्थकों के बीच करीबी बातचीत की सुविधा प्रदान करना है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, रैली का विषय केंद्र सरकार द्वारा राज्य के वित्तीय बकाया को कथित तौर पर रोके जाने के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक विवादास्पद मुद्दा है जो पिछले दो वर्षों से राज्य की राजनीति पर हावी है.

वहीं अभिषेक बनर्जी ने भविष्यवाणी की कि, रैली में शामिल होने के लिए विभिन्न जिलों से लगभग छह से आठ लाख समर्थकों और कई ब्लॉक-स्तरीय नेताओं के आने की उम्मीद है.

टीएमसी की रैली पर बीजेपी का तंज

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने टीएमसी की मेगा रैली पर कटाक्ष करते हुए इसे पार्टी की ''विदाई रैली'' बताया. वरिष्ठ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के अनुसार, टीएमसी के नेताओं को "गुंडे और भ्रष्ट" बताया गया और उनके "आसन्न पतन" की भविष्यवाणी की गई.

ज्ञात हो कि, यह रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को बंगाल दौरे के एक दिन बाद हो रही है. एक भीड़ को संबोधित करते हुए, उन्होंने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी की आलोचना की और आरोप लगाया कि वे बंगाल के लोगों को “लूट” रहे हैं.