logo-image

Uttarakhand Police: उत्तराखंड पुलिस का आधिकारिक फेसबुक पेज हैक, मचा हड़कंप

Uttarakhand Police: साइबर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए. उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक आईडी के ओपन कर लिया और उसके बाद उसकी डिस्पले पिक्चर को बदल दिया. यही नहीं साइबर अपराधियों ने पुलिस का लोगो हटाकर एक युवती की अश्लील फोटो भी लगा दी.

Updated on: 22 Oct 2023, 02:22 PM

New Delhi:

Uttarakhand Police: साइबर अपराधी आम इंसान को ही नहीं बल्कि पुलिस विभाग में सेंधमारी कर रहे हैं. ऐसा ही मामला उत्तराखंड से सामने आया है. जहां साइबर अपराधियों ने उत्तराखंड पुलिस का आधिकारिक फेसबुक पेज हैक कर लिया. पुलिस का फेसबुक पैक हैक होने की जैसे ही जानकारी मिली पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना के बाद एसटीएफ और साइबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. वहीं पुलिस ने फेसबुक आईडी की डीपी को तुरंत बदला.

ये भी पढ़ें: सावधानः यूपी के इस शहर में अब नहीं चलेंगे ऐसे वाहन, 40 हजार गाड़ियां होंगी बाहर

साइबर अपराधियों ने बदल दी डीपी

बताया जा रहा है कि साइबर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए. उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक आईडी के ओपन कर लिया और उसके बाद उसकी डिस्पले पिक्चर को बदल दिया. यही नहीं साइबर अपराधियों ने पुलिस का लोगो हटाकर एक युवती की अश्लील फोटो भी लगा दी. जैसे ही लोगों ने पुलिस के फेसबुक पेज पर युवती की फोटो देखी लोगों ने इस पर कमेंट करने शुरू कर दिए.

मामले सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में फेसबुक आईडी की डिस्प्ले पिक्चर को बदला गया. फिलहाल एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल और साइबर पुलिस की टीम इस मामले की जानकारी में जुट गई है कि आखिर साइबर अपराधियों ने पुलिस के फेसबुक पेज को कहां से और कैसे हैक किया.

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: भारत ने फिलिस्तीन को भेजी राहत सामग्री, वायु सेना का C-17 विमान रवाना