logo-image

नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में बाबा तरसेम सिंह की हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने बरसाईं गोलियां

Baba Tarsem Murder: गुरुवार को उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में उस वक्त सनसनी फैल गई जब नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में बाबा तरसेम की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Updated on: 28 Mar 2024, 02:19 PM

नई दिल्ली:

Baba Tarsem Murder: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में गुरुवार को बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि हमलावर बाइक पर सवार होकर आए थे. जैसे ही वे गुरुद्वारे के पास पहुंचे उन्होंने बाबा तरसेम पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं. गोलीबारी में बाबा तरसेम गंभीर रूप से घायल हो गए. उसके बाद उन्हें खटीमा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. बाबा तरसेम की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election 2024: कंगना रनौत पर अभ्रद टिप्पणी को लेकर कटा टिकट, सुप्रिया श्रीनेता को कांग्रेस ने ​नहीं दिया मौका

डेरा समर्थकों की लगी भीड़

बाबा तरसेम सिंह की हत्या की खबर मिलते ही भारी संख्या में डेरा समर्थक घटनास्थल पर पहुंच गए. इसके साथ ही तमाम डेरा समर्थकों की भीड़ खटीमा स्थित अस्पताल भी पहुंच गए. घटना की खबर मिलने के बाद एसएसपी मंजूनाथ टीसी भी मौके पर पहुंचे. बाबा तरसेम की हत्या के विरोध में बाजार और स्कूलों को बंद करा दिया गया.

सुबह सवा छह से साढ़े छह बजे के बीच हुई हत्या

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अभिनव कुमार ने बताया कि, हमें आज सुबह 7 बजे के आसपास सूचना मिली कि सुबह 6:15-6:30 के बीच दो नकाबपोश हमलावर नानकमत्ता गुरुद्वारे में घुस गए और कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह को गोली मार दी. उन्हें खटीमा के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया. उन्होंने इसे बहुत गंभीर बताते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. एसएसपी पहले से ही वहां मौजूद हैं. डीआइजी कुमाऊं भी वहां पहुंच रहे हैं, वह घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे और स्थानीय लोगों से बात करेंगे.

जांच के लिए एसआईटी का किया गया गठन

डीजीपी ने बताया कि घटना की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय ने एक एसआईटी का गठन किया है. इसमें एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के अधिकारी शामिल होंगे. एसटीएफ को इसे अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखने को कहा गया है. और सभी बिन्दुओं की सूक्ष्मता से जांच करें. उन्होंने कहा कि हमें न केवल हमलावरों की पहचान करनी है, बल्कि इस हत्या के पीछे अगर कोई बड़ी साजिश है तो उसकी भी पहचान करेंगे. उन्होंने कहा कि इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: शिवसेना के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, पीएम मोदी और शाह समेत ये दिग्गज शामिल