logo-image

Haridwar-Bijnor Border: भारी बारिश के बीच नदी में भारत नेपाल मैत्री बस फंसी, जानें फिर क्या हुआ

Haridwar-Bijnor Border : देश के मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों पर इस वर्ष जमकर बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदियां उफान पर हैं. भारी बारिश के बीच हरिद्वार बिजनौर सीमा पर भारत नेपाल मैत्री बस नदी में फंस गई.

Updated on: 15 Sep 2023, 04:45 PM

नई दिल्ली:

Haridwar-Bijnor Border : देश के मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों पर इस वर्ष जमकर बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदियां उफान पर हैं. भारी बारिश के बीच हरिद्वार बिजनौर सीमा पर भारत नेपाल मैत्री बस नदी में फंस गई. इस दौरान बस में 53 लोग सवार थे. सूचना मिलने ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची और यात्रियों को रेस्क्यू कर लिया गया. हालांकि, किसी तरह का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है.  

यह भी पढ़ें : Sanatan Dharma Controversy: सनातन धर्म को लेकर पीएम मोदी ने INDI गठबंधन पर साधा निशाना तो कांग्रेस का आया ये जवाब

बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से हरिद्वार बिजनौर सीमा पर स्थित कोटावाली नदी उफान पर है, जिससे इस नदी का पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. क्षतिग्रस्त पुल पर वाहनों के आवागमन के लिए रपटा बनाया गया है. इसी रपटे से शुक्रवार की सुबह भारत नेपाल मैत्री बस गुजर रही थी. इसी दौरान अचानक से पानी बढ़ने की वजह से बस नदी में फंस गई है. 

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र को लेकर बीजेपी-कांग्रेस ने कसी कमर, बनाया ये प्लान

इसके बाद बचाव टीम ने आनन फानन में बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला. इससे पहले एक बस इसी नदी में फंस गई थी, जिसमें नेपाल के लोग ही सवार थे. आपको बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश का प्रकोप जारी है. कई जिलों में शुक्रवार और शनिवार को बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.