logo-image

कांग्रेस ने जारी की उत्तराखंड के लिए स्टारक प्रचारकों की लिस्ट, राहुल-प्रियंका समेत 40 नेता करेंगे प्रचार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कुल 40 नेताओं के नाम शामिल हैं.

Updated on: 05 Apr 2024, 09:18 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां ताबड़तोड़ रैली और रोड शो कर रही हैं. इसके लिए पार्टियां अपने अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के लिए भेज रही हैं. कांग्रेस ने शुक्रवार को उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. इस सूची में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कुल 40 नेताओं के नाम शामिल हैं. बता दें कि उत्तराखंड में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. कांग्रेस राज्य में अपने स्टार प्रचारकों के जरिे ताबड़तोड़ रैलियां और रो शो करने जा रही है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का गाजियाबाद में कल रोड शो, इन चीजों के ले जाने पर रहेगी रोक, पढ़ें पुलिस की एडवाइजरी

राहुल गांधी की हरिद्वार और अल्मोड़ा में 9 अप्रैल को रैली

उत्तराखंड के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू  को भी जगह दी है. 9 अप्रैल को राहुल गांधी हरिद्वार और अल्मोड़ा में चुनावी रैली करेंगे. इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. उत्तराखंड में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में राज्य के कुल 30 नेताओं के नाम शामिल हैं.

उत्तराखंड में कांग्रेस के ये नेता करेंगे चुनाव प्रचार

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. इस सूची में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी, जितेंद्र सिंह, सलमान खुर्शीद, गुरदीप सिंह सप्पल, अलका लांबा, अमरिंद्र सिंह राजा का नाम भी शामिल है. कांग्रेस राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर अलग-अलग स्थानों पर चुनावी रैली करेगी.

ये भी पढ़ें: लालू यादव को बड़ा झटका, ग्वालियर में RJD सुप्रीमो के खिलाफ वारंट जारी, जानें पूरा मामला

विधायक, पूर्व मंत्री भी करेंगे प्रचार

कांग्रेस के उत्तराखंड में स्टार प्रचारकों की सूची में कुल 40 नेताओं को जगह दी है. इनमें उत्तराखंड के 30 नेताओं के नाम शामिल हैं. स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल पाल आर्य, विधायक प्रीतम सिंह समेत पार्टी के सभी विधायक स्टार प्रचारक होंगे. इसके साथ ही पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत और अन्य पूर्व मंत्री भी चुनाव प्रचार करेंगे. कांग्रेस की इस सूची में सचिन पायलट का नाम शामिल नहीं है. जबकि उनकी मांग राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए की जा रही थी.

ये भी पढ़ें: SRH vs CSK : हैदराबाद ने जीता टॉस, चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11