logo-image

पत्नी ने खाने में परोस दी ठंडी सब्जी, तो पति ने दे दिया तलाक

पीलीभीत में पत्नी ने अपने पति को खाने में ठंडी सब्जी परोस दी. पत्नी की ये हरकत पति को इतना नागवार गुजरा कि पति ने ताव में आकर अपनी पत्नी से तलाक दे दिया. इससे आहत पत्नी ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है.

Updated on: 29 Aug 2022, 11:48 PM

लखनऊ:

पीलीभीत में पत्नी ने अपने पति को खाने में ठंडी सब्जी परोस दी. पत्नी की ये हरकत पति को इतना नागवार गुजरा कि पति ने ताव में आकर अपनी पत्नी से तलाक दे दिया. इससे आहत पत्नी ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. एसपी के आदेश पर पति सहित ससुराल पक्ष के कई लोगों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. थाना पूरनपुर क्षेत्र के कस्बे  की रहने वाली एक युवती ने पुलिस को तहरीर में बताया है कि उसकी शादी 23 मई 2021 को मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार पूरनपुर थाना क्षेत्र के रजागंज मोहल्ले के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी. शादी में उचित दहेज न दे पाने के कारण वर पक्ष के लोग पीड़िता को विदा कराकर अपने साथ नहीं ले गए थे, जब उसकी मां ने दान दहेज की व्यवस्था की तो वर पक्ष के लोग 8 अगस्त 2021 को पीड़िता को विदा कराकर अपने घर ले गए. 15 लाख रुपए का दहेज देने के बावजूद भी वर पक्ष के लोग दान दहेज से खुश नहीं थे. 

अक्सर उसे पति द्वारा शारीरिक यातनाएं दी जाती थी. ससुराल पक्ष के लोग मारपीट भी करते थे. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत में ये भी लिखा कि 12 अप्रैल 2022 को दोपहर 2:00 बजे मैं अपने पति को खाना देने पहुंची तो पति ने मारपीट शुरू कर दी और ठंडी सब्जी होने की बात कहकर उसे तलाक दे दिया. परिजनों ने कई बार भविष्य की बात कहकर ससुराल पक्ष के लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने एक ना सुनी. मजबूरन पीड़िता मुख्यालय आकर पुलिस अधीक्षक दिनेश पी से मदद के लिए पहुंची. पीड़िता की गुहार पर एसपी दिनेश पी. ने पूरनपुर थाना पुलिस के उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया, जिसके बाद शिकायतकर्ता महिला के पति, सास, ननद, जेठ व ननदोई के खिलाफ मारपीट और दहेज अधिनियम तीन तलाक जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ेंः दुमका हत्याकांड का दूसरा आरोपी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद से ही मेरे पति और पति के घर वाले कोई न कोई बहाना लेकर मुझे मारते पीटते थे. इसके साथ ही दहेज की बात करते थे. कहीं ले जाते थे तो वहां भी बड़ी मस्ती करते थे. मेरे साथ दरिंदगी करता था. उसने बताया कि जब मैंने एक दिन खाना दिया तो सब्जी ठंडी थी. इसी बात को लेकर मुझको पीटा और पति ने अपने घर वालों के सामने मुझसे तलाक , तलाक, तलाक कहा और मुझे मेरे घर पर छोड़ गया.  6 महीने हो गए, लेकिन ना मुझे लेने आया ना मेरी खैर खबर ली.