logo-image

लखनऊ मेट्रो पहले दिन ही हुई ख़राब, यात्रियों का क्रेज हुआ स्वाहा

उद्घाटन के बाद पहले दिन ही मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी से गुज़रना पड़ा। दरअसल, लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन खराब हो गई।

Updated on: 06 Sep 2017, 02:04 PM

highlights

  • पहले दिन ही खराब हुई लखनऊ मेट्रो
  • एक घंटे तक दुर्गापुरी और मवैया स्टेशन के बीच रुकी रही मेट्रो

 

नई दिल्ली:

लगभग 3 साल के इंतजार के बाद उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में दौड़ी मेट्रो को पहले ही दिन तकनीकी ख़राबी का सामना करना पड़ा। हुआ यूं की बुधवार सुबह लखनऊ के लोगों को अपनी मंजिल पर रवाना हुई मेट्रो की स्पीड़ पर ब्रेक लग गया।

उद्घाटन के बाद पहले दिन ही मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी से गुज़रना पड़ा और उनका सारा क्रेज स्वाहा हो गया। लखनऊ मेट्रो यह करीब एक घंटे तक दुर्गापुरी और मवैया स्टेशन के बीच रुकी रही।

मेट्रो में फंसे यात्रियों को इमरजेंसी एग्ज़िट की मदद से बाहर निकाला गया। बाद में इसे ले जाने के लिए दूसरी मेट्रो बुलानी पड़ी। घंटों मेट्रो के अंदर फंसे यात्रियों के बाहर निकालने के बाद चेहरे पर डर साफ दिख रहा था।

यह भी पढ़ें: लखनऊ मेट्रो पर क्रेडिट वॉर, योगी-अखिलेश में भिड़ंत, जानिए किसने क्या कहा ?

इससे पहले मंगलवार सुबह 6 बजे के करीब आम लोगों के लिए मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर से चली। जिसमें LMRC के एमडी सहित मीडिया के कई लोग सफर कर रहे थे। जिसके बाद आलमबाग जाकर यह मेट्रो खराब हो गई।

गौरतलब है कि लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ औऱ राज्यपाल राम नाइक के हाथो हुआ। ऐसे में उद्धाटन के तुरंत बाद ही मेट्रो खराब हो जाने से प्रबंधन के सारे दावों की पोल खुल गई।

और पढ़ें: टीचर्स डे पर लखनऊ में शिक्षकों पर लाठीचार्ज, सैलेरी न मिलने को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन