logo-image

Uttar Pradesh: युवती की पुलिस से गुहार, साहब मुझे बचा लो... मेरा पति मुझे जबरन देह व्यापार पर लगा रहा

Uttar Pradesh: युवती ने कहा कि वो मेहसरा एरिया की रहने वाली है और उसे हरियाणा के एक अधेड़ के पास बेच दिया.

Updated on: 08 Dec 2023, 12:05 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh: उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 18 साल की युवती ने अपनी मां पर आरोप लगाया है कि उसकी मां ने  उसे 4 लाख रुपए में बेच दिया है. उसने आगे कहा कि उस व्यक्ति के साथ उसकी शादी हो गई थी. लेकिन वो अब गुस्सा करता है और बात-बात पर मारता-पीटता है. इतना ही नहीं अब गैरकानूनी काम करने के लिए दबाव बना रहा है. उसने पुलिस को बताया की उसका घर गोरखपुर के महेसरा में हैं. 

4 लाख में बेचा

मामले की जांच कर रहे गोरखपुर नॉर्थ के एसपी मनोज अवस्थी ने कहा है कि युवती ने बुधवार 6 दिसंबर को कॉनेक्ट किया. इसके बाद युवती ने कहा कि वो मेहसरा एरिया की रहने वाली है और उसे हरियाणा के एक अधेड़ के पास बेच दिया. बाद में उस अधेड़ के साथ जबरन शादी हो गई. युवती ने पुलिस को कहा कि उसकी मां ने उसकी शादी उसके चिलुआताल गांव में 23 नवंबर को उसके मर्जी के खिलाफ कर दिया. इसके लिए उसकी मां को अधेड़ शख्स ने 4 लाख रुपए दिए थे. 

परिवार का इंकार

वहीं उस एरिया के एसएचओ संजय मिश्रा ने बताया कि शिकायत दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार युवती की दो और बड़ी बहनों की शादी हरियाणा में हुई है. वहीं युवती की मां और परिवार के अन्य सदस्य इन सभी आरोपों से इंकार कर दिया है. लेकिन पुलिस सभी बिंदुओ पर ध्यान दे रही है. युवती ने बताया कि इस काम में उसकी मां के अलावा उसकी एक दोस्त भी शामिल है. जो पैसे के लिए गरीब लड़कियों की शादी हरियाणा में करती है और मिडएटर का काम कर रही है. युवती ने कहा कि लेकिन बाद में पता चला कि उसकी शादी एक धोखा और उसे उस अधेड़ के पास बेच दिया गया है. 

पड़ोसी भी शामिल

युवती ने कहा कि इस काम में उसकी पड़ोस में रहने वाली महिला भी शामिल है. वो अब तक 6 लोगों की इसी तरह से 6 लड़कियों की शादी करा चुकी है. उसने मेरी मां को बरगला कर इस काम के लिए तैयार कर लिया. जब मैं शादी के बाद हरियाणा गई तो उसे सच्चाई का पता चला. अब मेरा पति मुझे मारपीट करता है. इतना ही नहीं वो दूसरों के संबंध बनाने के  लिए दवाब बनता है. किसी तरह से अपनी जान बचाकर यहां तक पहुंची हूं.