logo-image
लोकसभा चुनाव

यूपी चुनाव: अखिलेश ने कहा, बीजेपी ने अच्छे दिन के बदले लोगों को लाइन में लगा दिया

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी और बीएसपी पर जमकर वार किए।

Updated on: 09 Feb 2017, 11:40 PM

मथुरा:

चुनाव प्रचार थमने से पहले मथुरा में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर जमकर वार किए। उन्होंने कहा कि सपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है।

अखिलेश ने कहा, "हम जो कहते हैं, वही करते हैं। हमने बिना वोट के बारे में सोचे ही मथुरा में विकास कराया है। एक लाख लोगों को नौकरी दी है। समाजवादी एंबुलेंस चलाई है। हम मथुरा में बंद पड़ी चीनी मिल को जरूर शुरू कराएंगे। सबसे पहले इस मिल को शुरू कर लोगों को रोजगार दिया जाएगा।"

अखिलेश ने कहा, "हमारी सरकार के बारे में विपक्षी पार्टियां दोष देती हैं कि इस सरकार में पानी, बिजली और सड़क की समस्या है। लेकिन, हमने प्रदेश में तमाम विकास कार्य कराए हैं और बहुत सी योजनाएं लागू की हैं।" उन्होंने कहा, "मथुरा को दूध की नगरी कहा जाता है, इसलिए हम यहां पर डेयरी भी लगवाएंगे।"

और पढ़ें: पहले चरण का प्रचार थमा, बीजेपी, बीएसपी, सपा-कांग्रेस ने झोंकी ताकत, 73 सीटों पर 11 को मतदान

भाजपा पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, "भाजपा ने तो नोटबंदी के जरिए लोगों को सिर्फ लाइन में लगाया है। भाजपा वालों ने अच्छे दिन के नाम पर लोगों को लाइन में लगा दिया, जबकि हमारी सरकार ने नोटबंदी के कारण जान गंवाने वालों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की मदद की। सरकार बनने पर एक लाख नौजवानों की पुलिस में भर्ती की जाएगी।"

और पढ़ें: भाई शिवपाल और बहू अपर्णा यादव के लिए प्रचार करेंगे मुलायम

उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने का झांसा दिया था। लोगों के खाते में 15 हजार रुपये तक नहीं पहुंचे। जनता का पैसा भाजपा ने अपने खाते में जमा करा लिया। भाजपा ने ओलावृष्टि के मुआवजे में कोई मदद नहीं की। बगल में (राजस्थान) में इनकी सरकार है, बताइए, इन्होंने क्या किया।"

बसपा का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा, "पत्थर वाली पार्टी भी एक है, जिसने सारा पैसा पत्थर में लगा दिया।" उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कहा कि तेज रफ्तार साइकिल होने पर नौजवान हाथ भी छोड़ देता है। सोचिए अब हाथ भी साथ आ गया है तो साइकिल की क्या रफ्तार होगी।