logo-image

UP: जिसने पढ़ाया उसी टीचर ने किया मासूम का कत्ल, हैरान कर देगी कानपुर की यह घटना

UP: पुलिस को लड़के के पिता मनीष कनोडिया ने सूचित किया, जो आचार्य नगर में रहने वाले जाने-माने कपड़ा व्यवसायी हैं. पुलिस ने जांच शुरू की और ट्यूशन पढ़ाने वाली महिला को हिरासत में ले लिया

Updated on: 31 Oct 2023, 03:20 PM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक व्यवसायी के 16 वर्षीय बेटे की मंगलवार को हत्या कर दी गई. वह सोमवार शाम से लापता था.  सोमवार को कपड़ा व्यापारी के बेटे के अपहरण हुआ था, जिसका शव आज यानी मंगलवार को पुलिस ने बराबद कर लिया. बेटे की हत्या की खबर लगते ही घर में कोहराम मच गया. घरवाले बेटा खोने के गहरे सदमे में हैं. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. चौंकाने वाली बात यह है कि हत्यारोपियों में एक नाम ऐसा भी शामिल है, जिससे वह दो साल पहले ट्यूशन भी पढ़ा था. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण को लेकर SC सख्त, कहा- रोकथाम के लिए योजनाएं सिर्फ कागजों पर

30 लाख रुपये की फिरौती मांगी

दरअसल, कानपुर के कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के बेटे कुशाग्र को दो साल पहले रचिता नाम की टीचर ट्यूशन पढ़ाती थी. कुछ तक ट्यूशन पढ़ने के बात कुशाग्र ने उसके पास जाना छोड़ दिया था. हालांकि कुशाग्र बीच-बीच में रचिता से मिलता रहता था. सोमवार को भी वह अपनी टीचर रचिता से मिलने गया था. जहां रचिता और उसके प्रेमी ने मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुशाग्र सोमवार शाम 4 बजे घर से निकला था. वह घर नहीं लौटा लेकिन रात करीब 9 बजे उसके परिवार को 30 लाख रुपये की फिरौती का पत्र मिला.

यह खबर भी पढ़ें- महीने से पहले ही सैलरी हो जाती है खत्म तो अपनाएं 50-30-20 का फॉर्मूला, रातोंरात लोगों को बना देता है अमीर

रस्सी से गला घोंटकर हत्या

पुलिस को लड़के के पिता मनीष कनोडिया ने सूचित किया, जो आचार्य नगर में रहने वाले जाने-माने कपड़ा व्यवसायी हैं. पुलिस ने जांच शुरू की और ट्यूशन पढ़ाने वाली महिला को हिरासत में ले लिया. वह फजलगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है. पुलिस ने दो और लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ में पता चला कि दोनों ने मिलकर कुशाग्र की हत्या की और फिर उसका शव फजलगंज थाना क्षेत्र में फेंक दिया। पुलिस ने मंगलवार की सुबह किशोर का शव बरामद किया. जांच में पता चला कि कुशाग्र की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई है. इंस्पेक्टर रायपुर अर्चना गौतम ने बताया कि महिला टीचर और उसकी सहेली शादी कर घर बसाना चाहती थी. इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी और उसने अपहरण की योजना बनाई.