logo-image

राजनाथ सिंह ने लोगों की दी नसीहत, स्थानीय चुनावों को लें गंभीरता से

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आम लोगों को सलाह दी है कि उन्हें निकाय चुनावों को गंभीरता से लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि इससे मतदाताओं को जमीनी स्तर पर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का मौका मिलता है।

Updated on: 18 Nov 2017, 09:45 PM

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आम लोगों को सलाह दी है कि उन्हें निकाय चुनावों को गंभीरता से लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि इससे मतदाताओं को जमीनी स्तर पर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का मौका मिलता है। साथ ही नाराज नेताओं को भी मनाने की उन्होंने कोशिश की।  

पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा, 'इन चुनावों को हल्के में नहीं लेना चाहिये। इन चुनावों में मतदाताओं को जमीनी स्तर तक लोकतांत्रिक प्रकिया में भाग लेने का मौका मिलता है।'

उन्होंने कहा कि सभी चुनाव महत्वपूर्ण होते हैं, कोई भी ये नहीं कह सकता है कि लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव कौन सा ज्यादा महत्वपूर्ण है या कम ये कहना मुश्किल है। इसी तरह से निकाय चुनाव भी महत्वपूर्ण होते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों और आम कार्यकर्ताओं को सीधे नेताओं से संपर्क करने का मौका मिलता है। हालांकि ये लोकसभा और विधानसभा चुनाव से अलग होता है।

और पढ़ें: गुजरात चुनाव: बीजेपी ने जारी की 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

टिकट बंटवारे से नाराज़ लोगों को भी उन्होंने शांत करने की कोशिश की। उन्होंने कहा, 'सबको टिकट दे पाना संभव नहीं होता है, भले ही हम उन्हें टिकट देना चाह रहे हों... जाइये उनसे मिलिये जो नाराज़ हैं भले ही वो आप पर नाराज होकर भला बुरा कहें लेकिन आप शांत रहें।'

उन्होंने कहा कि लोगों की भीड़ देखकर मैं आश्वस्त हूं कि इन चुनावों में पार्टी को जीत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को मालूम है कि बीजेपी ही अच्छी और विकासशील सरकार दे सकती है।

राजनाथ सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था पर कहा कि विपक्ष भले ही देश की आर्थिक व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा हो और लोगों में झूठा भ्रम फैला रहा हो। लेकिन अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियां भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करार दे रही हैं।

और पढ़ें: राहुल को मिलेगी कमान, सोनिया ने बुलाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक