logo-image

UP: नाग-नागिन के जोड़े ने बुझाए घर को दो चिराग, पिता पर भी किया हमला

UP: अभी परिवार बच्चों की मौत के सदमे से उबरा नहीं था कि 20 सितंबर को शौच के लिए निकले बबूल पर भी सांप ने हमला कर दिया. हालांकि सांप बबलू को काट नहीं पाया. लेकिन डर के मारे बबलू वहीं बेहोश हो गया. जिसके बाद उसके अस्पताल में भर्ती कराया गया

Updated on: 25 Sep 2023, 08:54 AM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां नाग-नागिन के जोड़े ने एक घर के दो चिरोगों को छीन लिया. दो नन्हे मुन्ने बच्चों की मौत से परिवार ही नहीं पूरे गांव में मातम पसर गया. परिवार अभी गहरे सदमे में डूबा ही था कि नाग-नागिन के जोड़े ने बच्चों के पिता पर भी हमला कर दिया. हालांकि बाद में गांव वालों ने सपेरों की सहायता से किसी तरह नाग-नागिन के जोड़े को पकड़वाया. यह विचित्र घटना आसपास के इलाके में भी चर्चा का विषय बनी हुई है. 

चरपाई पर सोते हुए सांप ने डसा

यह घटना प्रतापगड़ के लालगंज कोटवा के धधुआ गाजन गांव की बताई जा रही है. गांव में रहने वाले बबलू यादव काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं. जबकि गांव में उनकी पत्नी अपने दो बच्चों 9 वर्षीय अगम और 7 वर्षीय अर्णव के साथ रहते थे. 17 सितंबर की रात नाग-नागिन (कोबरा) का जोड़ा बबूल के घर में घुस आया और चारपाई पर सो रहे दोनों भाइयों को डस लिया. सांप के काटते ही दोनों भाई बुरी तरह चिल्लाने लगे. तभी बेटों के चीखने की आवाज सुनकर बबलू की पत्नी उनके पास पहुंची और उसके नाग-नागिन के जोड़े को वहां से निकलते देख लिया. 

शौच के लिए गए पिता पर भी हमला

आनन-फानन में परिवार के दूसरे लोगों को सूचना दी गई. जिसके बाद परिजनों ने बच्चों की झाड़ फूंक कराई और बाद में अस्पताल भी ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. यह सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. बेटों की मौत की खबर सुनकर घर पहुंचा बबलू बच्चों के शव को देखकर बेहोश हो गया. हालांकि गांव वालों ने किसी तरह बबलू और उसकी पत्नी को संभाला. अभी परिवार बच्चों की मौत के सदमे से उबरा नहीं था कि 20 सितंबर को शौच के लिए निकले बबूल पर भी सांप ने हमला कर दिया. हालांकि सांप बबलू को काट नहीं पाया. लेकिन डर के मारे बबलू वहीं बेहोश हो गया. जिसके बाद उसके अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.