logo-image

वाराणसी में मात्र 500 रुपये में प्रदेश सरकार ने शुरू की काशी दर्शन सेवा, जानें क्या है खासियत 

काशी दर्शन को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन से बस सेवा शुरू होगी. ये काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव, नमो घाट, दुर्गा मंदिर, संकट मोचन आदि के दर्शन कराएगी. 

Updated on: 25 Feb 2024, 06:04 PM

नई दिल्ली:

वाराणसी में काशी दर्शन बस सेवा की आज से शुरुवात हो चुकी है. इस शुभारंभ प्रदेश के मंत्री रविंद्र जायसवाल  ने किया. इसके जरिए मात्र 500 रुपये में पर्यटक पूरी काशी के दर्शन कर सकेंगे. इसके पहले चरण में एक बस से शुरुवात की गई, जिसे आने वाले दिनों में और भी बढ़ाया जायेगा. इसकी बुकिंग ऑनलाइन भी संभव है. पर्यटन को बढ़ावा देने के के लिए शुरू होने वाली काशी दर्शन बस सेवा के बारे में सिटी ट्रांसपोर्ट के जरिये आज से ये सेवा शुरू कर दी गई. काशी दर्शन को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन से बस सेवा शुरू होगी. ये काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव, नमो घाट, दुर्गा मंदिर, संकट मोचन आदि के दर्शन कराएगी. 

ये भी पढ़ें: RBI ने जारी किया आंकड़ा, अभी भी 8897 करोड़ रुपये के 2000 के नोट बाजार में मौजूद

प्रदेश सरकार के मंत्री ने इसकी शुरुवात पूजा अर्चना के साथ की

दूसरे चरण में अन्य स्थानों को भी जोड़ा जाएगा. आज प्रदेश सरकार के मंत्री ने इसकी शुरुवात पूजा अर्चना के साथ की. ऐसे में काशी दर्शन बस में सवार मंत्री रविंद्र जयसवाल और परिवहन विभाग के अफसर ने बताया कि  वाराणसी में आज से काशी दर्शन बस सेवा की शुरुआत हो चुकी है. इसके जरिए मात्र 500 रुपये में पूरी काशी  के मंदिर और गंगा घाट के साथ पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. ये बस सुबह आठ बजे वाराणसी के कैंट स्टेशन से निकलेगी और शाम साढ़े पांच बजे आएगी. 

आठ बजे कैंट स्टेशन से यात्रियों को लेकर चलेगी

समय सारिणी के अनुसार, इलेक्ट्रिक बस सुबह आठ बजे कैंट स्टेशन से यात्रियों को लेकर चलेगी. श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में बस का ठहराव होगा. नमो घाट के बाद यात्रियों को लेकर सारनाथ पहुंचेगी. यहां डेढ़ घंटे तक रुकेगी. इस बीच यात्री बुद्ध स्टेच्यू, म्यूजियम, धमेख स्तूप और सारनाथ बुद्धिस्ट टैंपल का भ्रमण कर सकेंगे. तुलसी मानस मंदिर, दुर्गाकुंड के बाद संकट मोचन मंदिर में सैलानियों को दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा. इसके बाद बस कैंट स्टेशन लौट आएगी. इसे लेकर पर्यटकों में खास उत्साह देखने को मिल रहा है. इसके जरिए कम कीमत में आम आदमी काशी के दर्शन कर सकेंगे.