logo-image

Video: कोहरे ने मचाया कोहराम, यमुना एक्सप्रेसवे पर एक साथ टकराईं कई गाड़ियां

Yamuna Expressway Accident: यमुना एक्सप्रेसवे के दयानतपुर गांव के पास एक डंपर में एक ट्रक ने टक्कर मार दी. इसके बाद वहां एक के बाद एक करीब दर्जनभर वाहन आपस में टकरा गए.

Updated on: 27 Dec 2023, 03:26 PM

नई दिल्ली:

Yamuna Expressway Accident: बुधवार को उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्से में धना कोहरा देखने को मिला. इस कोहरे ने कई जगह कोहराम मचा दिया. कोहरे के चलते यमुना एक्सप्रेसवे पर एक साथ कई वाहन टकरा गए. जिसमें एक लोग घायल  हो गए. वाहनों की टक्कर के बाद वहां कोहराम मच गया और लोग अपनी जान बचाकर इधर से उधर भागने लगे. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. दरअसल, बुधवार को ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र के दयानतपुर गांव के पास घने कोहरे के चलते दर्जनभर गाड़ियां आपस में टकरा गईं. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: नासा के बाद इस बड़े मिशन के लिए तैयार है ISRO, नए साल पर अंतरिक्ष के इन रहस्यों से उठाएगा पर्दा

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बुधवार सुबह घना कोहरा था जिसके चलते यमुना एक्सप्रेसवे के दयानतपुर गांव के पास एक डंपर में एक ट्रक ने टक्कर मार दी. इसके बाद वहां एक के बाद एक करीब दर्जनभर वाहन आपस में टकरा गए. उन्होंने बताया कि घायलों की संख्या के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिली है, हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है.

अपर पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, सुबह करीब सात बजे हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. उसके बाद घायलों को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया. अपर उपायुक्त के मुताबिक, सात गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है, जबकि कई वाहनों को मामूली क्षति पहुंची है. हादसे के बाद हाइवे से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटा दिया गया.  उसके बाद यातायात सामान्य हो सका.

अपर पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार सिंह के मुताबिक, दुर्घटना के बाद जेवर पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे से गुजरने वाले लोगों को धीमी गति से वाहन चलाने को कहा है. साथ ही गाड़ियों के फॉग लाइट और डीपर लाइट जलाने की भी सलाह दी गई है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि राष्ट्रीय राजधआनी में घना कोहरा होने की वजह से वाहनों को सावधानी से चलाएं.

ये भी पढ़ें: New Year 2024: सिर्फ 1930 रुपए में करें बालाजी के दर्शन, IRCTC दे रहा मौका

साथ ही उन्होंने लोगों से कहा है कि जरूरी न हो तो कोहरे में बाहर न निकलें. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में यमुना एक्सप्रेसवे पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हालत में खड़े दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसों को रोकने के लिए इस महीने वाहनों की उच्च गति सीमा को 80 किमी प्रति घंटा कर दिया गया है. ये नियम 15 फरवरी 2024 तक लागू रहेंगे.