logo-image

Ram Mandir Gate Closed: अभी नहीं कर पाएंगे रामलला का दर्शन, जानें ट्रस्ट ने क्या लिया फैसला

Ram Mandir Gate Closed: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आम लोगों के लिए खोले गए दर्शनों को किया गया बंद, भारी भीड़ के चलते प्रशासन का अहम फैसला

Updated on: 23 Jan 2024, 11:56 AM

New Delhi:

Ram Mandir Gate Closed: राम मंदिर में पांच सदियों के बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा आखिरकार हो गई है. इस ऐतिहासिक पल का गवाह पूरा देश और दुनिया भी बनी है. 22 जनवरी को हुए रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद 23 जनवरी को आम जनों के लिए भी दर्शनों को खोला गया. हालांकि दर्शनों के खुलते ही बड़ी संख्या में राम भक्त पहुंच गए. आलम यह हो गया है 22 जनवरी की रात से ही लंबी-लंबी कतारें लग गईं. घंटों लाइन में खड़े होने के बाद भी लोगों का नंबर सुबह तक नहीं आया. सुबह 7 बजे दर्शनों के लिए कपाट खोले गए और इसके बाद से बेतहाशा भीड़ दर्शनों के लिए उमड़ पड़ी. लेकिन अब भीड़ के ज्यादा बढ़ने के बाद ट्रस्ट ने दर्शनों को बंद कर दिया है.

भारी भीड़ के चलते लगाई गई रैपिड एक्शन फोर्स
रामलला के दर्शन करने के लिए देशभर से भक्तों का तांता लगा हुआ है. यही वजह है कि भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए. लेकिन इसके बाद भी भीड़ काबू नहीं हुई. इसके बाद पैरा मिलिट्री फोर्स को लगाया गया है. सुबह 9 बजे के आस-पास महंत ने मंदिर में प्रवेश बंद कर दिया. 

यह भी पढ़ें - Ram Mandir: रामलला के लिए इस शख्स ने किया सबसे बड़ा दान! मुकुट की कीमत जान रह जाएंगे दंग

बाहर निकलने का रास्ता खुला
दरअसल राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ तो पहुंच रही है, लेकिन कई भक्त बाहर ही नहीं निकल रहे हैं. बाहर निकलने में बहुत देरी कर रहे हैं. इसकी वजह से वहां भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी. ऐसे में बाहर जाने के लिए तो रास्ता तो खोला गया है लेकिन एंट्री के रास्ते को बंद कर दिया गया है. 

टाइम बढ़ाने पर विचार 
बताया जा रहा है कि राम भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए अब राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से दर्शनों के समय में बढ़ोतरी करने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि इस बीच मंदिर में रैपिड एक्शन फोर्स भी लगा दी गई है और फिलहाल जब तक भीड़ नियंत्रित नहीं हो जाती तब तक के लिए दर्शनों को भी बंद कर दिया गया है.