logo-image

PM Modi Varanasi Visit: Video देखिए कैसे PM मोदी ने एंबुलेंस के लिए रोक दिया अपना काफिला

पीएम मोदी इस साल अपने 2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर वाराणसी और पूर्वांचल के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की 37 परियोजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 17 Dec 2023, 05:41 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं. एयरपोर्ट से शहर तक सड़क किनारे गुलाब की पंखुड़ियों बीछी हैं. वाराणसी अपने सांसद का भव्य स्वागत जयघोष और फुल मालाओं से कर रहा है. इसी बीच पीएम मोदी के काफिले से कुछ मार्मिक तस्वीरें सामने आई है, जहां रोड शो के लिए निकले उनके काफिले के बीच, अचानक एंबुलेंस आ गई. ऐसे में प्रधानमंत्री ने फौरन सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश देकर अपना काफिला रुकवा दिया है और एंबुलेंस के लिए राह बनाई...

गौरतलब है ये कोई पहली बार नहीं, जब पीएम मोदी ने किसी एंबुलेंस के लिए अपने काफिले को रोका हो. इससे पहले इसी तरह की एक घटना पिछले साल 30 सितंबर को पेश आई थी, जहां गुजरात में अहमदाबाद से गांधीनगर की ओर मुख्य सड़क पर बढ़ रहे पीएम मोदी के काफिले के बीच अचानक एम्बुलेंस आ गई, जिसके बाद सभी गाड़ियां रूकवाकर एम्बुलेंस को जगह दी. वहीं इसी तरह, 9 नवंबर, 2022 को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक रैली मैदान से लौटने के बाद पीएम मोदी ने एक एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए अपना काफिला रोक दिया.

पीएम मोदी कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ 

बता दें कि, पीएम मोदी इस साल अपने 2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर वाराणसी और पूर्वांचल के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की 37 परियोजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन करेंगे. इसमें सड़कों और पुलों, स्वास्थ्य और शिक्षा, पुलिस कल्याण, स्मार्ट सिटी और शहरी विकास परियोजनाएं, रेलवे और हवाई अड्डों पर परियोजनाएं भी शामिल हैं.

वहीं पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे के पहले दिन शाम को नमो घाट पर काशी तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का शुभारंभ करेंगे. इस कार्यक्रम में वह कन्याकुमारी और वाराणसी के बीच चलने वाली काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

गौरतलब है कि इस मामले में जानकारी देते हुए एक आधिकारिक ने बताया कि, 17-31 दिसंबर तक आयोजित होने वाले काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु और पुदुचेरी के 1,400 गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे और उनका वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या का दौरा करने का कार्यक्रम है.