logo-image

BJP को छोड़कर जाने का परिणाम आगे देखेंगे नीतीश कुमार: फग्गन सिंह कुलस्ते

गोरखपुर में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा का प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से प्रारंभ हुआ. इस प्रशिक्षण का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया.

Updated on: 16 Aug 2022, 02:19 PM

लखनऊ:

गोरखपुर में भाजपा (BJP) अनुसूचित जनजाति मोर्चा का प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से प्रारंभ हुआ. इस प्रशिक्षण का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया. इस शिविर के जरिए अनुसूचित जनजाति के लोगों को भाजपा अपने साथ कैसे अधिक से अधिक जोड़ें. इसको लेकर कार्यकर्ताओं को बताया गया और 2024 की तैयारियों में अनुसूचित जनजाति मोर्चा क्या योगदान दे सकता है इसके बारे में आने वाले 3 दिनों तक ट्रेनिंग दी जाएगी. इस शिविर का समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 अगस्त को गोरखपुर में करेंगे. 

इस कार्यक्रम में आए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बिहार में नए गठबंधन के शपथ लेने के सवाल पर कहा कि भाजपा ने नीतीश कुमार और जदयू को जो भी सम्मान देना चाहिए था, वो दिया. भाजपा ने उनको कम संख्या होने के बाद भी चीफ मिनिस्टर बनाया लेकिन नीतीश अपने आप उनको छोड़ कर गए हैं और इसका परिणाम जो भी होगा वह आगे देखेंगे. 

कुलस्ते ने कहा कि पार्टी अपने दमखम के साथ बिहार में चुनाव लड़ेगी और आने वाले समय में जब भी चुनाव होंगे तो अकेले दम पर वह सरकार बनाएंगे. पार्टी द्वारा उनको बिहार में तीन लोकसभा की जिम्मेदारी दी गई है. वहां के 18 विधानसभाओं में उनके कार्यकर्ता बहुत ताकत के साथ लगे हैं और बीजेपी का विस्तार भी हो रहा है. नई सरकार को शुभकामना देते हुए कहा कि वह देश के लिए और प्रदेश के लोगों के लिए काम करे.

फग्गन कुलस्ते ने कहा कि आने वाले 25 सालों के लिए वह बड़े कार्य योजना के साथ काम कर रहे हैं. बिहार बीजेपी नेतृत्व में बदलाव के सवाल पर फग्गन कुलस्ते ने कहा कि यह पार्टी तय करेगी. इसके बारे में जब समय आएगा तो परिस्थितियों के आधार पर बहुत सारे निर्णय ले जा सकते हैं.