logo-image

BMW में दफन था करोड़ों का सोना! छापेमारी में यूं राज उगलने लगी लग्जरी कार

कानपुर के मशहूर ज्वेलर राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा. छापे में बेहिसाब दौलत मिली, लेकिन जब उनकी BMW कार की पड़ताल की तब...

Updated on: 25 Jun 2023, 06:18 PM

उत्तर प्रदेश:

BMW कार ने उगला करोड़ों का सोना! खबर कानपुर की है, जहां एक मशहूर ज्वेलर राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स पर कुछ दिन पहले इनकम टैक्स का छापा पड़ा. इस छापेमारी में इनकम टैक्स विभाग द्वारा बेहिसाब दौलत और टैक्स चोरी का खुलासा किया गया. मगर एक हैरतअंगेज मंजर तब पेश आया, जब कारोबारी की BMW कार ने करोड़ों का सोना उगलना शुरू कर दिया, मसलन जब इनकम टैक्स विभाग द्वारा कार की पड़ताल की गई, तो उसकी मैट के नीचे से 12 किलो सोना बरामद हुआ, जिसको देख खुद इनकम टैक्स अधिकारी भी भौचक्का रह गए. 

मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम मशहूर ज्वेलर राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स के मालिक अग्रवाल फैमिली के घर छापेमारी कर रही थी, इसी दौरान उनकी नजर बाहर खड़ी BMW कार पर पड़ी. इस कार को इस तरह से खड़ा किया गया था, जिससे न तो उसके पास कोई पहुंच सके और न ही साफ तौर पर वो नजर आ रही थी. हालांकि छापेमारी के दौरान अग्रवाल फैमिली के लोग बार-बार पलट कर उस कार की तस्दीकी कर रहे थे. यहीं से इनकम टैक्स की टीम को इस BMW कार पर शक हुआ. टीम ने फौरन बिना वक्त गवाए, कार की तलाशी लेना शुरू कर दिया.

करोड़ों का सोना बरामद

शुरुआती पड़ताल में तो सबकुछ ही सामान्य मालूम हो रहा था, मगर जैसी ही मैट को हटाया तो नीचे का नजारा देख टीम हैरान रह गई. BMW कार का फर्श सोने से चमक रहा था. मैट के नीचे सोने की छोटी-छोटी सिल्लियां बिछाई हुई थी, इस तरह कि किसी को इस गैरकानूनी खजाने का अंदाजा भी न हो. जब इनकम टैक्स की टीम ने इसका वजन कराया, तो ये सोने की सिल्लियां कुल 12 किलो की निकली, यानि इसकी कीमत करोड़ों में थी. यहीं नहीं बाकि की तलाशी में टीम के हाथ बेहिसाब पैसा और रियल एस्टेट के कारोबार के दस्तावेज भी हाथ लगे. फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार टीम अबतक सोने को तौल नहीं पाई है, लिहाजा इसकी असल कीमत का खुलासा अबतक नहीं हो पाया है. वहीं इस कार्रवाई में दूसरे राज्यों के आयकर अधिकारियों के भी शामिल होने की बात कही जा रही है. 

अब खैर नहीं...

गौरतलब है कि इनकम टैक्स की टीम देशभर में बुलियन बिजनेसमैन और रियल स्टेट से जुड़े लोगों के 55 ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है. इसी के मद्देनजर बुधवार सुबह से ज्वैलर कैलाश नाथ अग्रवाल की राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड, उनके भाई अमरनाथ अग्रवाल की राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स, एमरॉल्ड के प्रमोटर संजीव झुनझुनवाला के साथ चांदी के दो बड़े कारोबारी सुरेंद्र जाखौदिया व सौरभ वाजपेयी के यहां भी इनकम टैक्स विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है.