logo-image

ऑनर किलिंग : प्रेम प्रसंग के चलते पिता-भाई ने युवती की हत्या की, दोनों गिरफ्तार

ऑनर किलिंग के एक मामले में बुधवार को कंधई पुलिस सर्कल में एक व्यक्ति को अपनी 18 वर्षीय बेटी की हत्या करने के आरोप में उसके बेटे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

Updated on: 02 Jul 2020, 01:16 PM

प्रतापगढ़:

ऑनर किलिंग (Honour Killing) के एक मामले में बुधवार को कंधई पुलिस सर्कल में एक व्यक्ति को अपनी 18 वर्षीय बेटी की हत्या (Murder) करने के आरोप में उसके बेटे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. घटना चौपाई गांव में हुई. लड़की का एक स्थानीय युवक के साथ अफेयर था और लड़की के परिवार को इस पर आपत्ति थी. कंधई एसएचओ बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि लड़की हाल ही में कंसापुर से घर लौटी थी. उन्होंने बताया कि वह लड़के से मिलने के लिए मंगलवार रात घर से गई और अगले दिन वापस घर लौट आई. जब उसके पिता सूर्यमणि और भाई धनंजय मौर्य को उसके युवक से मिलने जाने का पता चला तो उन्होंने उसकी पिटाई की.

यह भी पढ़ें- दुश्मन... दुश्मन दोस्त होते हैं के फॉर्मूले पर चल रहा पाकिस्तान, नेपाली पीएम ओली पर डोरे

आरोपियों ने लड़की को पीटते हुए एक वीडियो भी बनाया

एसएचओ ने कहा कि आरोपियों ने लड़की को पीटते हुए एक वीडियो भी बनाया. एसएचओ ने कहा कि उन्होंने उस लड़के का नाम बताने और यह कहने के लिए मजबूर किया कि लड़के ने उसका तीन बार रेप किया है, ताकि वे उसके खिलाफ मामला दर्ज कर सकें. सूर्यमणि और उसके बेटे ने लड़की को लाठी और बेल्ट से पीटा. जब लड़की बेहोश हो गई तो परिजन उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूर्यमणि ने पुलिस को गुमराह करने की भी कोशिश की लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल गया कि मौत का कारण गला घोंटना था.

यह भी पढ़ें- बाबा रामदेव को मिला अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का समर्थन, बोले- दवा पूरी तरह से राष्ट्र हित में है

नोएडा के थाना सेक्टर-20 इलाके में 26 जून को हुई ई-रिक्शा चालक की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, पत्नी ही पति की क़ातिल निकली है. उसने रोटी बनाने वाले बेलन से पहले पति को पीटा था और फिर बेलन से ही गला दबा दिया. हत्या के बाद शव को सेक्टर-8 में घर के बाहर फेंक दिया गया. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर- 20 क्षेत्र के सेक्टर 8 में रहने वाले ई -रिक्शा चालक चुन्नू पासवान (32) का शव 26 जून की सुबह को उनके घर के बाहर मिला था. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है, जिसके बाद हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया. अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक अपनी साली को बिहार से नोएडा लाया था और इस बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद रहता था.