logo-image

Ayodhya News: हनुमानगढ़ी के साधु राम सहारे की हत्या से मची सनसनी, पुलिस ने खोला मंदिर का दरवाजा तो उड़े होश

Ayodhya News: यूपी के अयोध्या शहर में सनसनीखेज वारदात, हनुमानगढ़ी के पुजारी राम सहारे की गला रेतकर हत्या से मचा हड़कंप

Updated on: 19 Oct 2023, 11:44 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सनसनी खेज वारदात
  • हमनुमानगढ़ी के साधु राम सहारे की निर्मम हत्या से मचा हड़कंप
  • पुजारी को उन्हीं के कमरे में गला रेतकर उतारा गया मौत के घाट

New Delhi:

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल हनुमानगढ़ी के सहायक पुजारी की निर्मम हत्या से हर तरफ सनसनी मच गई है. यूपी पुलिस को खबर की जानकारी मिलते ही दल मंदिर पहुंचा. जैसे ही पुलिस टीम ने मंदिर का दरवाजा खोला हर किसी के होश उड़ गए. पुलिस को पुजारी की लाश जमीन पर पड़ी मिली. बताया जा रहा है कि हनुमानगढ़ी के सहायक पुजारी की गला रेतकर हत्या की गई है. हालांकि हत्या किस वजह से की गई इसको लेकर पुलिस की ओर से अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. 

पुलिस को गुरुवार सुबह इस मामले की सूचना मिली. सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके के लिए रवाना हो गया. घटना को लेकर पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. साधुर राम सहारे दास हनुमानगढ़ी की बसंतिया पट्टी के संद दुर्बल दास के सहायक और शिष्य बताए जाते हैं. 

यह भी पढ़ें - फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामला: बेटे, पत्नी समेत आजम खान दोषी करार, 7-7 साल की जेल

पुलिस की टीम मौके पर
घटना की सूचना के बाद आईजी और एसएसपी समेत पुलिस के कई बड़े अधिकारी भी हनुमानगढ़ी पहुंच गए हैं. इसके साथ ही मामले की छानबीन भी शुरू कर दी गई है. शुरुआती जांच में पुलिस को शंका है कि ये पूरी वारदात जमीन के मामले को लेकर की गई है. दरअसल बताया जा रहा है कि अंबेडकरनगर के भीटों में लगभग 10 बीघा जमीन के स्वामित्व को लेकर रंजीश चल रही थी. माना जा रहा है कि इसी वजह से साधु राम सहारे की हत्या की गई हो. 

हालांकि अब तक पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. घटना को लेकर सीसीटीवी कैमरों की तलाश की जा रही है. मंदिर परिसर में आने और जाने वालों का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही मंदिर परिसर का ही एक युवक लापता है. पुलिस का मानना है कि उस युवक का हत्या की वारदात से संबंध हो सकता है. 

गला रेतकर की गई हत्या
पुलिस ने बताया कि साधु राम सहारे की हत्या गला रेतकर की गई है. उनका शव उसी कमरे में पाया गया है जहां पर वह रहते थे. सहारे का शव फर्श पर पड़ा मिला. उनके गले पर गहरे घाव थे. फिलहाल पुलिस ने फोरेंसिक टीम के जरिए सबूत जुटाने की कोशिश की है और मामले की सघन जांच की जा रही है.