logo-image

Ayodhya: श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट की पहली लैंडिंग, 30 दिसंबर को पीएम करेंगे लोकार्पण

इंडियन एयरफोर्स की फ्लाइट की पहली लैंडिंग आज अयोध्या के अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुई. जैसे ही एयरपोर्ट पर विमान उतरा कि अधिकारियों के चेहरे खिल उठे.

Updated on: 22 Dec 2023, 06:01 PM

नई दिल्ली:

Ayodha: अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की तैयारी अंतिम चरण में है. 22 जनवरी को देश के प्रतिष्ठित संतों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले अयोध्या को चमकाने की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है. साथ ही प्रधानमंत्री अयोध्या को कई सौगाते दे रहे हैं. इसी कड़ी में आज श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहली बार फ्लाइट की लैंडिंग कराई गई. इंडियन एयरफोर्स की फ्लाइट की पहली लैंडिंग आज अयोध्या के अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुई. जैसे ही एयरपोर्ट पर विमान उतरा कि अधिकारियों के चेहरे खिल उठे.  सिविल एविएशन के अधिकारी आज एयर क्राफ्ट से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे. अयोध्या एयरपोर्ट पर अधिकारियों के साथ बैठक की. 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे .

सड़कें, रेलवे स्टेशन का काम भी युद्ध स्तर पर जारी

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह में देश औऱ विदेश से बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे. समारोह में अब एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ. इसलिए सड़कें, रेलवे और हवाई मार्गों को दूरस्त किया जा रहा है. अयोध्या धाम में रेलवे स्टेशन के कामों की तैयारी भी अंतिम चरण में है. रेलवे के अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं. अयोध्या में 30 हजार करोड़ की परियोजनाओं पर काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें: COVID-19 New Jn.1 Variant: कोरोना का नया सब-वैरिएंट इम्यूनिटी को कर रहा फेल, इन लक्षणों से रहें सतर्क 

त्रेता युग जैसा होगा राम की नगरी अयोध्या
गौरतलब है कि दिवाली से पहले 11 नवंबर को अयोध्या में 21 लाख दीपक जलाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया गया. अयोध्या के चौक-चौराहा, मठ-मंदिरों को रोशनी से नहलाया गया था. इसी तरह मंदिर के उद्घाटन पर भी अयोध्या को चमकाने की तैयारी जोर शोर से चल रही है. बताया जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अयोध्या का नजारा त्रेता युग जैसा होगा.