logo-image

Atiq & Ashraf Murder Case: SIT रिपोर्ट पर शाहगंज थाने के SO समेत 5 पुलिस वाले सस्पेंड

प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के दोहरे हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आ रही है. जिस समय दोनों पर हमला हुआ, उस समय पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था काफी कम थी. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपों में शाहगंज थाने ( Shahganj Police Station ) के एसओ अश्वनी कुमार सिंह ( Ashwani Kumar Singh ) समेत...

Updated on: 19 Apr 2023, 02:50 PM

highlights

  • शाहगंज थाने के एसओ को किया गया सस्पेंड
  • अतीक - अशरफ की हत्या के समय नहीं थी पुख्ता सुरक्षा
  • सुरक्षा व्यवस्था में ढिलाई के चलते एसओ को किया गया सस्पेंड

प्रयागराज:

Shahganj Station Officer suspended for negligence in gangsters security : प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के दोहरे हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आ रही है. जिस समय दोनों पर हमला हुआ, उस समय पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था काफी कम थी. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपों में शाहगंज थाने ( Shahganj Police Station ) के एसओ अश्वनी कुमार सिंह ( Ashwani Kumar Singh ) समेत 5 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. अश्वनी को एसआईटी की रिपोर्ट के बाद सस्पेंड किया गया, जिसमें बताया गया कि अतीक की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई थी.

ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप

सूत्रों के मुताबिक, एसओ समेत जिन 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, वो अतीक और अशरफ की हत्या के समय वहां मौजूद थे. लेकिन सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ठीक नहीं थी. इस मामले में तीन शूटरों ने खुद को तुरंत सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. हालांकि प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट ने तीनों शूटरों को पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें : Atiq Murder Case: कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी दी, सीन री-क्रिएट करेगी SIT

15 अप्रैल को हुई थी दोनों भाईयों की हत्या

बता दें कि अतीक अहमद को गुजरात के साबरमती जेल और अशरफ अहमद को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया था. दोनों को उमेश हत्याकांड में यहां लाया गया था. इस दौरान अतीक अहमद के बेटे असद अहमद, जोकि उमेश हत्याकांड के मुख्य आरोपितों में से एक था, और उसके साथी का पुलिस ने झांसी में एनकाउंटर कर दिया गया था. इस दौरान अतीक अहमद से प्रयागराज पुलिस पूछताछ कर रही थी. असद को शनिवार की सुबह दफनाया गया था, तो शनिवार की रात 10.30 के आसपास दोनों भाईयों की पुलिस अभिरक्षा के बीच गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.